Sat. Mar 2nd, 2024

प्रमुख दल के शीर्ष नेताओं का बैठक आज भी, राष्ट्रीयसभा चुनाव मुख्य मुद्दा

काठमांडू, ४ जनवरी । प्रमुख राजनीतिक दलों की शीर्ष नेताओं की भेटवार्ता आज भी होने जा रही है । राष्ट्रीयसभा चुनाव और सिट भागबण्डा संबंधी विषय को लेकर यह भेटवार्ता तय है । इसी विषय को लेकर बुधबार भी प्रमुख दल के शीर्ष नेता प्रधानमन्त्री निवास बालुवाटार में इकठ्ठा हुए थे । बैठक में सत्ताधारी गठबंधन के शीर्ष नेता और प्रमुख प्रतिपक्षी नेकपा एमाले के शीर्ष नेता भी सहभागी थे ।
राष्ट्रीयसभा चुनाव प्रमुख प्रतिपक्षी नेकपा एमाले ने भी भागीदारी मांग की है । इसके लिए प्रधानमन्त्री भी रहे नेकपा माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड सकारात्मक हैं । एमाले अध्यक्ष केपीशर्मा ओली ने सिट भागबण्डा में एमाले को बाहर न रखने के लिए प्रधानमन्त्री प्रचण्ड से आग्रह किया था । एमाले की आग्रह लेकर सत्ता गठबंधन में सहमति नहीं हुई है । इसीलिए आज सुबह के लिए पुनः बैठक तय हुआ है ।
आगामी फल्गुन २० गते २० राष्ट्रीयसभा सदस्य की पद रिक्त होने जा रही है । उसमे राष्ट्रीयसभा अध्यक्ष गणेश प्रसाद तिमिल्सिना के साथ ९ सदस्य नेकपा एमाले से हैं । नियमानुसार उसके एक महिने पहले ही नये सदस्य को चयन करना होगा । इसके लिए माघ ११ गते चुनावी तिथि तय है । उसके लिए पौष २३ गते ही मनोयन पंजीकरण होने जा रही है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: