Thu. Apr 18th, 2024

नेपाल के 43 छात्र कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्तर की परीक्षाओं में उत्कृष्ट

काठमांडू.25मार्च



कैम्ब्रिज और ब्रिटिश काउंसिल ने नेपाल में सर्वश्रेष्ठ कैम्ब्रिज छात्र पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की है। यह पुरस्कार नवंबर 2022 और जून 2023 में कैम्ब्रिज में आयोजित परीक्षाओं की श्रृंखला में नेपाल के माध्यमिक विद्यालय के छात्रों की उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धि के लिए दिया गया है।
नेपाल के 43 छात्रों को कैम्ब्रिज इंटरनेशनल ‘एएस’ और ‘ए’ स्तर की परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला है। उन्हें देश में सर्वश्रेष्ठ होने, कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन करने और उच्च ग्रेड प्राप्त करने के लिए पहचाना गया।
उत्कृष्ट कैम्ब्रिज लर्नर पुरस्कार कार्यक्रम दुनिया भर के 40 से अधिक देशों में कैम्ब्रिज इंटरनेशनल एजुकेशन द्वारा प्रशासित परीक्षा देने वाले छात्रों की सफलता को मान्यता और सम्मान देता है। कैम्ब्रिज योग्यताएँ शिक्षार्थियों को उस ज्ञान, समझ और कौशल से सुसज्जित करती हैं जिनकी उन्हें विश्वविद्यालय और उसके बाहर आवश्यकता होती है। उन मूल्यों को दुनिया भर के अग्रणी विश्वविद्यालयों द्वारा मान्यता और सम्मान दिया जाता है। कैम्ब्रिज में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा के दक्षिण एशिया क्षेत्रीय निदेशक, महेश श्रीवास्तव ने कहा – ‘हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में कैम्ब्रिज के छात्र हैं।’
इस पुरस्कार ने नेपाल के छात्रों के बीच कम लोकप्रिय विषयों में भी असाधारण प्रदर्शन की उपलब्धि पर प्रकाश डाला है। यह उन छात्रों की उपलब्धियों को भी मान्यता देता है जिन्होंने विभिन्न विषयों में उच्चतम संयुक्त अंक हासिल किए हैं। इन विजेता छात्रों ने कैम्ब्रिज परीक्षा देने वाले दुनिया भर के हजारों उम्मीदवारों से बेहतर प्रदर्शन किया।



About Author

यह भी पढें   एसीसी प्रिमियर कप में नेपाल और हांगकांग के बीच मैच आज
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: