Sat. May 18th, 2024

भारत सरकार द्वारा नेपाल के विभिन्न जिला को ३५  एम्बुलेन्स  और ६६  स्कुल बस उपहारस्वरुप प्रदान


काठमांडू 14 अप्रैल । भारतीय राजदूतावास, काठमाडौं ने आज नेपाल के विभिन्न जिला के स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले विभिन्न संघ संस्थाओ को ३५  एम्बुलेन्स और ६६  स्कुल बस उपहारस्वरुप प्रदान किया है।
नेपाल के लिए भारतीय राजदूत श्री नवीन श्रीवास्तव ने नेपाल सरकार के माननीय अर्थमन्त्री श्री वर्षमान पुन की उपस्थिति में उक्त एम्बुलेन्स तथा स्कुल बस की चाबी हस्तान्तरण किया ।  समारोह में मेयर तथा विभिन्न जिला के नगरपालिका एवम् गांव पालिका के अध्यक्ष, विभिन्न लाभग्राही संस्था के प्रतिनिधि, राजनीतिक प्रतिनिधि, नेपाल सरकार के पदाधिकारी तथा समाजसेवी की उपस्थिति थी।
उपहारस्वरुप आज हस्तान्तरण किए गए कुल १०१ सवारी साधन में से 2 एम्बुलेन्स दूूतावास के  प्रतिनिधि ने भूकम्प प्रभावित जाजरकोट और रुकुम (पश्चिम) जिला में जाकर जिला अधिकारी तथा स्थानीय बासिन्दा की उपस्थिति में हस्तान्तरण किया था।नेपाल के स्वास्थ्य तथा शिक्षा क्षेत्र को उच्च प्राथमिकता में रखते हुए भारत सरकार  तीन दशक से भारत के स्वतन्त्रता दिवस और गणतन्त्र दिवस के अवसर पर नेपाल के  विभिन्न भाग में स्थित विभिन्न लाभग्राही संस्थाओ को एम्बुलेन्स तथा स्कुल बस उपहारस्वरुप प्रदान करतीआई है।
कार्यक्रम  में   भारतीय राजदूत ने कहा कि उक्त एम्बुलेन्स तथा स्कुल बस  हस्तान्तरण स्वास्थ्य तथा शिक्षा के क्षेत्र में पूर्वाधार विकास करने के लिए नेपाल सरकार द्वारा किए गए प्रयास को अधिक मजबूत बनाएगा  ।
इसी अवसर पर अर्थमन्त्री वर्षमान पुन ने भारत सरकार के सहयोग में नेपाल में सञ्चालित विभिन्न विकास सम्बन्धी परियोजना की सराहना करते हुए कहा कि यह देश बीच के संबंध को सुदृढ बनाएगा।

default

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: