Wed. Jul 17th, 2024

जसपा नेपाल के अध्यक्ष में उपेन्द्र यादव निर्विरोध, अन्य पद के लिए प्रतिस्पर्धा



काठमांडू, जेठ ३० – जनता समाजवादी पार्टी (जसपा) नेपाल के प्रथम राष्ट्रीय महाधिवेशन में अध्यक्ष बाहेक के सभी पद के लिए निर्वाचन किया जा रहा है । चुनावी प्रतिस्पर्धा के लिए उम्मीदवारी दर्ता की सूची सार्वजनिक हुई है ।
महाधिवेशन अन्तर्गत के निर्वाचन समिति ने अध्यक्ष में उपेन्द्र यादव की एकल उम्मीदवारी थी जिसके कारण निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की गई है । सहअध्यक्ष पद के लिए लालबाबु राउत, रकम चेम्जोङ और राजकिशोर यादव ने उम्मीदवारी दी है ।
इसी तरह पाँच उपाध्यक्ष के लिए १७ पुरुष और ६ महिला करके २३ ने उम्मीदवारी दी है । पुरुष की ओर से मृगेन्द्रकुमार सिंह यादव, हरिनारायण यादव, आङ देन्डी शेर्पा, विद्युत् बज्राचार्य, अर्जुन थापा, गोविन्द चौधरी, शिवलाल थापा मगर, सरोजकुमार यादव, मोहमद खालिद, प्रकाश अधिकारी, बच्चा राउत अहिर, सुरेन्द्रप्रसाद कुर्मी, रामबचन अहिर यादव, मानध्वज बलोन, अमरेशनारायण झा, राजन केसी और सुमन कुमार चौधरी उम्मीदवार हैं । महिला की ओर से रेखा यादव, लीलादेवी सिटौला, शोभा देवी, सुनी लामा, सविता यादव और राधा थापा ने उम्मीदवारी दी है ।
महासचिव पद के लिए बोमबहादुर दरलामी मगर (आदिवासी), रामकुमार शर्मा, विजय कुमार, दीपक कार्की, मनिषकुमार सुमन तथा अशोककुमार यादव ने उम्मीदवारी दी है ।
सहमहासचिव में खुला तरफ से डा. सुरेन्द्रकुमार यादव, रामबाबु प्रसाद यादव, रामकिशोर प्रसाद यादव, राजकुमार राई, योगेन्द्र राई यादव, शैलेन्द्रप्रसाद साह, सुरेशकुमार मण्डल, डा. जय प्रकाश राई यादव और जयराम यादव तथा महिला तरफ से सीताकुमारी यादव, विनिताकुमारी यादव और निर्मला यादव उम्मीदवार हैं । कोषाध्यक्ष में रेणुकुमारी यादव, बलराम महतो और सञ्जय कुमार यादव ने उम्मीदवारी दी है तथा सचिव में ३४ लोगों ने उम्मीदवारी दी है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: