Thu. Jul 18th, 2024

गुटबन्दी करने का काम मुझे नहीं आता – झलनाथ खनाल



काठमांडू, असार १५ –
नेकपा एकीकृत समाजवादी के सम्मानित नेता झलनाथ खनाल ने स्पष्ट किया है कि गुटबन्दी करने का काम मुझे नहीं आता और न ही पार्टी के भीतर किसी तरह की कोई गुटबन्दी की जा रही है । उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि महाधिवेशन के नजदीक आने पर नेताओं से मिलना जुलना तो सामान्य बात है और इसे समान्य रुप में ही लेना चाहिए ।
महाधिवेशन के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों द्वारा रखे गए प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि – ये गुटबन्दी करने का काम मुझे नहीं आता है । साथ ही मुझे यह भी नहीं लगता है कि माधव जी भी ऐसा करते होंगे । हाँ कभी कभी कमरेडों के आने पर चर्चा करते हैं वो भी कभी घर में तो कभी रेस्टुरेन्ट में । और महाधिवेशन के पहले यह सब होना सामान्य बात है । लेकिन यदि गुटबन्दी हुई है तो ये गलत है ।
खनाल ने बताया कि पार्टी ने लोकतान्त्रिक पथ पर चलते ही नेतृत्व के बारे में अन्तिम निर्णय लिया है । उन्होंने कहा कि – पार्टी संगठन ने कमरेड का व्यवस्थापन करना शुरु कर दिया है । लेकिन पहले एक ही नेता होने से भी हो जाता था । सात महाधिवेशन तक एक ही नेता थे । ८ वें महाधिवेशन में हमने विभिन्न पद सिर्जना की । विचार और व्यवस्थापन का सन्तुलन मिलाकर आगे बढ़ना होता है । २१ पदाधिकारी करने में सहमति हो चुकी है । इसके भीतर भी किस व्यक्ति को किस पद में रखना है इसके लिए हम वार्ता करेंगे और चर्चा कर किस कमरेड को किस सीट में रखने से पार्टी गतिशील होगी यह निष्कर्ष बहुत जल्द ही निकालेंगे ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: