Thu. Mar 28th, 2024

जनकपुर में लगी ‘स्वतन्त्र मधेश’ की नारा अंतिम विदाई कार्यक्रम !

बुटवल, ११ मार्च । गृहमन्त्री रामबहादुर थापा ने कहा है कि कल (आइतबार) स्वतन्त्र मधेश गठबन्धन की ओर से आइतबार जनकपुर में लगाई गई ‘स्वतन्त्र मधेश’ की नारा अंतिम विदाई कार्यक्रम अन्तर्गत है । प्रदेश नं. ५ स्थित सुरक्षा गोष्ठी में सहभागी होने के लिए सोमबार बुटवल पहुँचे गृहमन्त्री थापा ने पत्रकारों से कहा कि सरकार के साथ जो सहमति की गई है, उसके बारे में उन्हों ने (डा. सीके राउत ने) अपने कार्यकर्ताओं से नहीं कहा था, इसीलिए ऐसा हो गया है ।
गृहमन्त्री थापा को कहना है कि डा. सीके राउत ने संविधान को स्वीकार किया है, नेपाल की भौगोलिक खण्डता और राष्ट्रीय एकता के प्रति प्रतिवद्ध रहकर वह मूलधार की राजनीति करने के लिए राजी हो गए हैं । उन्होंने आगे कहा कि शान्ति सुरक्षा की दृष्टिकोण से चुनौतीपूर्ण रहे स्वतन्त्र मधेश गठबंधन को राजनीतिक मूलधार में लाना वर्तमान सरकार की एक महत्वपूर्ण उपलब्धी है ।
गृहमन्त्री थापा ने कहा कि देश विखण्डन संबंधी सवाल को लेकर कई भी जनमत संग्रह नहीं हो सकता, ऐसी व्यवस्था संविधान में भी नहीं है । उन्होंने आगे कहा– ‘हां, राजनीतिक विषयों में जनमत संग्रह हो सकता है, लेकिन उसको भी संसद् से दो तिहाई बहुमत मिलना जरुरी है ।’ गृहमन्त्री थापा विप्लव समूह को भी अराजक और हिंसात्मक गतिविधि को रोक कर राजनीतिक मूलधार में आने के लिए आग्रह किए हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: