Fri. Apr 19th, 2024



नई दिल्ली

भारतीय सेना के जवान को हनी ट्रैप में फंसाकर गोपनीय सूचनाएं लीक कराने का सनसनीखेज माामला प्रकाश में आया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में आरोपी सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार गिरफ्तार किया गया सेना का जवान Indian Army में क्लर्क के पद पर तैनात है। उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। IB, मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में उसे गिरफ्तार कर लिया है। वह फिलहाल मध्य प्रदेश स्थित महू कैंट में इंफेंट्री बटालियन में तैनात था।

न्यूज एजेंसी के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने उसे पाकिस्तान को गोपनीय सूचनाएं लीक करते हुए पकड़ा हुआ है। जांच एजेंसियों को संदेह है कि उसे गोपनीय सूचनाएं लीक कराने के लिए दुश्मनों की खुफिया एजेंसियों द्वारा वर्चुअल हनी ट्रैप में फंसाया गया था। मामले में सेना, आईबी और पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस गिरफ्तार जवान के मोबाइल और सामान आदि की भी जांच कर रही है। जांच एजेंसियों को उम्मीद है कि गिरप्तार जवान के मोबाइल से महत्वपूर्ण सबूत मिल सकते हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी पाकिस्तान और चीन की खुफिया एजेंसियों द्वारा भारतीय सेना के जवानों को हनी ट्रैप में फंसाकर गोपनीय सूचनाएं लीक कराने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला सामने आने के बाद सेना में हड़कंप मचा हुआ है ।



About Author

यह भी पढें   कल्पना फाउन्डेसन नेपालद्वारा खप्तडबाबाको अवलोकन भ्रमण सम्पन्न 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: