Sat. Oct 19th, 2019

जनता सरकार प्रति असन्तुष्ट हैं, व्यवस्था प्रति नहींः कांग्रेस

काठमांडू, ५ सितम्बर । प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस ने कहा है कि वर्तमान सरकार प्रति जनता की असन्तुष्टि चरम सीमा पर है । बुधबार १७ सूत्रीय प्रस्ताव पारित करते हुए पार्टी केन्द्रीय समिति बैठक ने यह निष्कर्ष निकाला है । कांग्रेस को कहना है कि प्रधानमन्त्री और सत्तारुढ दल के नेता जिसतरह व्यवस्था विरुद्ध के षडयन्त्र के बारे में बोल रहे है, वह झूट है । अपनी असफलता और कमजोरी को छिपाने के लिए प्रधानमन्त्री और सत्ताधारी नेता इसतरह का झूट जनता में फैला रहे हैं ।
कांग्रेस ने अपनी १७ सूत्रीय प्रस्ताव में कहा है कि लोकतान्त्रिक व्यवस्था को कमजोर बनाने के लिए ही सरकार प्रति जनता की वितृष्णा को सरकार गलत स्वरुप में परिभाषित कर रही है । स्मरणीय हैं, भाद्र महिना के प्रथम हफ्ता में प्रधानमन्त्री ओली द्वारा आयोजित सर्वदलीय बैठक में प्रधानमन्त्री ओली ने कहा था कि वर्तमान व्यवस्था के विरुद्ध षडयन्त्र हो रहा है ।
कांग्रेस ने निष्कर्ष निकाला है कि वर्तमान सरकार माफीया और अधिक कम समय में अधिक सम्पत्ति आर्जन की चाहत रखनेवाला झुण्ड के इर्दगिर्द चल रहा है । उसने यह भी कहा कि सरकार में एकदलीय मानसिकता है, शक्ति की चरम केन्द्रीकरण हो रहा है और सरकार कुशासन की पर्याय बन रही है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *