Fri. May 29th, 2020

भूकम्प का असर पाकिस्तान में तबाही का मंजर पाँच की माैत , दिल्ली तक हिली धरती

  • 413
    Shares

मंगलवार शाम 4:30 बजे के आसपास आए भूकंप के झटकों से पाकिस्तान लेकर पूरे उत्तर भारत (North India) में धरती हिल गई। दिल्ली-एनसीआर (National Capital Region) समेत पूरे उत्तर भारत में मंगलवार शाम को भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए, जिससे लोग दहशत में आ गए। कश्‍मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि राज्य में भूंकप से फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं है, ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढें   नदी में दो युवा लापत्ता

पाकिस्तान के जातलां में था भूकंप का केंद्र

वहीं, समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इस भूकंप का केंद्र गुलाम कश्मीर (पाकिस्तान) के मीरपुर से 15 किलोमीटर दूर स्थित जातलां इलाके में था। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई है। भारत में पाकिस्तान से सटे जम्मू-कश्मीर में भूकंप की सबसे ज्यादा तीव्रता थी।

पाकिस्तान में सड़कें टूटीं, पांच की मौत

यह भी पढें   लकडाउन से सृजित दर्दनाक दृश्यः एक मां, जिसने शिशू को जन्म देकर कर दी हत्या

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, शाम 4:30 के आसपास उत्तर भारत के लोगों को भूकंप के झटके लगे। पाकिस्तान में कई जगहों पर भूकंप से सड़कें टूट गईं और गाड़ियां पलट गई हैं। पाकिस्तान के मीरपुर में बड़े नुकसान की खबरें मिल रही हैं। कई मकान गिरे हैं और कई जगहों पर सड़कें टूटी हैं। फिलहाल करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है और उन्हें अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। वहीं, पांच लोगों के मौत की भी खबर है।

यह भी पढें   रुकुम हत्याकाण्ड को लेकर काठमांडू में विरोध प्रदर्शन

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: