Wed. Dec 11th, 2019

राजसंस्था तथा हिन्दुराष्ट्र पुनस्थापना की मांग करते हुए काठमांडू में सत्याग्रह

  • 3
    Shares

१७ नवम्बर, काठमांडू । राजसंस्था तथा हिन्दु राष्ट्र पुनः स्थापना की मांग करते हुये काठमांडू में ७२ घण्टे सत्याग्रह शुरु हुआ है । स्वतन्त्र नागरिक समाज का संयोजक हेमविक्रम सिलवाल ने राजसंस्था तथा हिन्दु राष्ट्र पुनःस्थापना की मांग करते हुए यह सत्याग्रह शुरु किया है । सत्याग्रह काठमांडू, रत्नपार्क स्थित शांतिवाटिका में आज रविवार सुबह ८ बजे से शुरु किया है, जो ७२ घण्टे तक जारी रहेगा ।
पूर्व राजा ज्ञानेन्द्र शाह तथा पूर्व रानी कोमलदेवी शाह के तस्वीर अंकित ब्यानर के साथ यह सत्याग्रह शुरु किया गया है । इस सत्याग्रह में पूर्व राजावादी तथा शिवसेना नेपाल में आवद्ध अगुवाओं की सहभागिता है । उनलोगों का कहना है कि राष्ट्र के निकास और विकास के लिये नेपाल में हिन्दुराष्ट्र का पुनःस्थापना आवश्यक है ।
नेपाल में ९५ प्रतिशत नागरिक हिन्दु है । इसलिये हिन्दु राष्ट्र ही नेपाल के लिये सही है । शिवसेना नेपाल का केन्द्रीय सदस्य चीरणवीर प्रताप खड्का ने बताया कि उसी प्रकार नेपाल के निकास तथा विकास के लिये राजसंस्था कायम करना भी जरुरी है । इसलिये यह सत्याग्रह हमने शुरु किया है । उन्होंने कहा कि भारत और चीन दोनों देशों से नेपाल को सुरक्षित रखना बहुत जरुरी है । उन्होंने इसके लिये सरकार को दबाब देते हुये कहा कि हमारा देश खतरे से खाली नहीं है, इसलिये सरकार अपने देश की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: