Tue. Aug 4th, 2020

सुख्खा बन्दरगाह पीडितों के पक्ष में सांसद् यादव

  • 111
    Shares

वीरगंज, ७ दिसम्बर । वीरगंज सिर्सिया में निर्माणाधीन सुख्खा बन्दरगाह पीडितों के पक्ष में में पर्सा जिला निर्वाचन क्षेत्र नं. १ से निर्वाचित प्रतिनिसधभा सदस्य प्रदीप यादव भी दिखाई दिए हैं । बन्दरगाह बिस्तार के दौरान अधिग्रहण की गई जमीन और मुआब्जा संबंधी विषयों को लेकर स्थानीयबासी आन्दोलित हैं । सांसद् यादव उन्ही आन्दोलनकारी के पक्ष में दिखाई दिए हैं । साथ में अन्य प्रदेश सांसदों भी आन्दोलनकारियों के पक्ष में एैक्यबद्धता व्यक्त किया है ।
आन्दोलनकारियों को कहना है कि जिला मुआब्जा निर्धारण समिति द्वारा निर्धारित मुआब्जा दर बाजारी दररेट से बहुत है कम है । यही असन्तुष्टि के साथ स्थानीयबासी बिहीबार से सडक आन्दोलन में उतर आए हैं । शनिबार सुख्खा बन्दरगाह गेट में आयोजित जमीन मालिकों की धर्ना कार्यक्रम पहुँचकर प्रतिनिधिसभा सदस्य यादव के साथ साथ प्रदेशसभा सदस्य द्वय करिमा बेगम और जन्नत अन्सारी ने आन्दोन प्रति ऐक्यबद्धता व्यक्त किए हैं ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए सांसद् यादव ने कहा कि सिर्सिया बासियों की मांग जायज हैं, इसीलिए उन लोगों की मांग सम्बोधन होना चाहिए । उन्होंने कहा– ‘चलनचल्ती की दररेट अनुसार जमीन की मूल्यांकन होना चाहिए, सरकार को पुर्न मूल्यांक कर दररेट वृद्धि करनी चाहिए ।’
मुआब्जा संघर्ष समिति के अध्यक्ष अम्बीका प्रसाद कुर्मी ने कहा कि एक से डेढ करोड रुपैयां में किनबेच हो रहे जमीन को सरकार सिर्फ ने २ से ६७ लाख दिया है, जो विल्कुल सही नहीं है । प्रमुख जिला अधिकारी नारायण प्रसाद भट्टराई को कहना है कि जिला मुआब्जा निर्धारण समिति ने कानूनी आधार में ही अधिकतम मुआब्जा निर्धारण किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: