Sat. Jan 18th, 2020

गौ–रक्षा अभियान को लेकर नेपाल आ गए मित्तल जी

  • 90
    Shares

काठमांडू, ९ नवम्बर । भारतीय जनता पार्टी के नेशल कन्भेडर तथा गौर रक्षा अभियान के अभियान्ता एसके मित्तल यानि डा. श्रीकृष्ण मित्तल नेपाल आए हैं । पशु–पंक्षी विशेषतः गौ रक्षा अभियान में सक्रिय मित्तल जी चाहते हैं कि नेपाल में अधिक से अधिक गौशाला निर्माण हो सके । उनका मानना है कि पशुबिल से पर्यावरण में बहुत बड़ा ह«ास आता है और आर्थिक दृष्टिकोण से भी पशुबलि ठीक नहीं ।


उन्होंने हिमालिनी से बातचीत करते हुए कहा है कि अगर मांस खाने की उद्देश्य से जितने भी पशुबलि होती है और उसके लिए जो भी अर्थ व्यय की जाती है, अगर प्राकृतिक भोजन के लिए किया जाता है तो पर्यवरण भी सुरक्षित रहेगी और आर्थिक दृष्टिकोण से भी हम लोग सब हो जाएंगे । अपने अभियान की सफलता के लिए वह नेपाल विभिन्न पशु अधिकारकर्मी तथा यहां के उच्च राजनीतिक व्यक्तित्व से भी भेटवार्ता कर रहे हैं । भेटवार्ता में उन्होंने अधिकारियों से बलिप्रथा को निरुत्साहित करने के लिए प्रेरित किया है ।

उन्होंने दावा किया है कि नेपाल भारत बोर्डर पर कई कसाई खाना (पशु की बधशाला) खुल गई है, जिससे पशुजन्य कई संक्रामक रोगों की खतरा है, इससे नेपाल को भी सावधानी अपनानी चाहिए ।

हिमालिनी के साथ हुई बातचीत और उसका भीडियो आप नीचे रहे यूट्युव लिंक में भी देखें–

https://www.youtube.com/watch?v=3scn83UaTgo

 

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: