Mon. Feb 17th, 2020

बेहोस अवस्था में मिले ८ भारतीय पर्यटकों का निधन

  • 9
    Shares

काठमांडू, २१ जनवरी । नेपाल भ्रमण में आए ८ भारतीय पर्यटकों की निधन हो गया है । मकवानपुर पुलिस स्रोत के अनुसार जिला की उत्तरी क्षेत्र थाहा नगरपालिका–४ सिमभञ्ज्याङ स्थित होटल एभरेष्ट पानोरमा में वे लोग बेहोस अवस्था में मिले थे । जब पुलिस को खबर मिली तो तत्काल उन लोगों को कैलाश एयर की होलिकॉप्टर से काठमांडू लाया गया था ।
बेहोस सभी को काठमांडू स्थित हेम्स अस्पताल की आकस्मिक कक्ष में भर्ती की गई थी । लेकिन जान नहीं बच सकी । मृतकों की पहचान और पोस्टमार्टम बांकी है । पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के लिए उन लोगों को शिक्षण अस्पताल ले गया है ।
मकवानपुर पुलिस के अनुसार१५ लोगों की संख्या में आए भारतीय पर्यटकों ने होटल एभरेष्ट पानोरमा में २ रुम लिए थे, लेकिन रुम कि क्षमता सिर्फ २ लोगों के लिए थी । अनुमान है कि २ लोगों की क्षमता वाले रुम में ८ लोग रहने के कारण अक्सिजन की कमी हो गई और उन लोगों की जान गई ।
होटल के दूसरे रुम में अन्य ७ लोग रहे थे, दूसरे रुम में रहनेवालों की अवस्था ठीक है । होटल स्रोत से पता चला है कि रात में उन लोगों ने मदिरा भी सेवन किए थे । दामन–पालुङ घूमने के लिए आए वे लोग रात १ बजे तक गैस सिलिण्डर जालकर मदिरा सेवन कर रहे थे ।
होटल में रहे रिसेप्सनिष्ट कर्मचारियों ने उन लोगों को कहा भी था कि आप लोग अब सो–जाइए । लेकिन कर्मचारियों को ही धमकाकर वे लोग जबरजस्ती गैस सिलिण्डर जालकर रह रहे थे । ठंड के कारण खिड्की और दरबाजा पूर्ण रुप में बंद थी । अनुमान है कि रुम में अक्सिजन कम होने के कारण उन लोगों की जान गई है । मृतकों में ४ महिला और ४ पुरुष हैं ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: