Wed. Feb 19th, 2020

ओली–प्रचण्ड विमर्श, राजपा को उप–सभामुख और दो मन्त्रालय मिलने की सम्भावना !

  • 38
    Shares

काठमांडू, २६ जनवरी । सत्तारुढ दल नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी के दो शीर्ष नेता तथा पार्टी अध्यक्ष द्वय केपीशर्मा ओली और पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड के बीच राजनीतिक भेटवार्ता हुई है । प्रधानमन्त्री निवास बालुवाटार में आयोजित भेटवार्ता मुख्यतः उप–सभामुख की उम्मीदवाी, पार्टी केन्द्रीय कमिटी बैठक, एमसीसी, द्वन्द्वकालीन मुद्दा और मन्त्रिपरिषद् पुनर्गठन की ओर केन्द्रीत रहा है ।
समाचार स्रोत का कहना है कि राष्ट्रीयसभा चुनाव में गठबंधन करने के कारण प्रधानमन्त्री ओली राजपा को ही उप–सभामुख देना चाहते हैं । लेकिन अभी तक फाइनल निर्णय नहीं हो पाया है । उप–सभामुख के लिए इधर प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस की लॉविङ भी जारी है । स्मरणीय है, सभामुख में नेकपा उम्मीदवार अग्निप्रसाद सापकोटा निर्विरोध हो गए हैं । उसके बाद उप–सभामुख किस को दिया जाए, इस विषय को लेकर नेकपा के भीतर बहस जारी है ।
कहा जाता है कि प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली जल्द ही मन्त्रिरिषद् पुनर्गठन की तैयारी में भी हैं । चर्चा है कि उसमें भी राजपा की सम्भावना है । नेकपा से संबंधित नेताओं को कहना है कि समाजवादी पार्टी सरकार से बाहर होने के बाद खाली दो मन्त्रालय राजपा को मिलने की सम्भावना है, साथ में उप–सभामुख भी । बालुवाटार स्रोत का कहना है कि इन्ही विषयाेंं को लेकर प्रधानमन्त्री भी रहे पार्टी अध्यक्ष केपीशर्मा ओली और प्रचण्ड के बीच बालुवाटार में भेटवार्ता हुई है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: