Thu. Apr 9th, 2020

भक्तपुर से ६ वर्षीया बालिका अपहरण, १६ लाख फिरौती मांगनेवाले अपहरणकारी गिरफ्तार

  • 330
    Shares

काठमांडू, ३ फरवरी । भक्तपुर जिला सूर्यविनायक नगरपालिका–५ स्थित एक निजी स्कूल में अध्ययनरत ६ वर्षीया बालिका अपहरण में पड़ गई है । अपहरण में संलग्न एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और बालिका भी सकुशल अभिभावक के पास है ।
पुलिस अनुसंधान से प्राप्त घटना विवरण अनुसार सर्लाही जिला लालबन्दी–५ स्थायी निवासी २० वर्षीय आशिष थापा भक्तपुर स्थित बोडे के अस्थायी निवासी है । लागू औषध के दुव्र्यसनी थापा ने ही बालिका को अपहरण किया था । बालिका अध्ययनरत स्कूल में जाकर स्कूल प्रशासन से अभिभावक का नाम लेकर ही थापा ने बालिका को स्कूल से बाहर लाया था । और मोटरसाइकिल में रखकर बालिका को घ्याम्पे डाँडा पहुँचाया था ।
पुलिस ने कहा है कि वहां पहुँचाने के बाद थापा ने बालिका को वही छोड़ दिया और अभिभावक को फोन कर १६ लाख रुपैयां फिरौती मांग किया । लेकिन अभिभावक बिहीन अकेले बालिका मिलते ही घ्याम्पे डाँडा घूमने के लिए पहुँचे सर्वसाधारण ने बालिका के साथ सोधपूछ की । बालिका ने अपना स्कूल नाम बताया । उसके बाद उन लोगों ने ही स्कूल से संपर्क कर वहां तक पहुँचाया । इसतरह बालिका अभिभावक से सकुशल पहुँच गई । लेकिन अपहरणकारी थापा अभिभावक से फोन संपर्क कर फिरौती मांग रहे थे । ऐसी अवस्था में पुलिस प्रशासन की सहयोग से थापा को गिरफ्तार किया गया है ।
पुलिस ने कहा है कि थापा के संबंध में थप अनुसंधान जारी है । प्रारम्भीक अनुसंधान से पता चला है कि थापा लागू पदार्थ की दुव्र्यसनी भी होने के कारण अनुमान है कि दुव्र्यसन के लिए आवश्यक रकम के लिए ही उन्होंने बालिका की अपहरण किया है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: