Thu. Jul 9th, 2020

उद्योगपति एवं सांसद् चौधरी की चेतावनी– लकडाउन के कारण सामाजिक द्वन्द्व बढ़ सकता है

  • 389
    Shares

काठमांडू, ३१ मई । उद्योगपति तथा सांसद् विनोद चौधरी ने कहा है कि लकडाउन की निरन्तरता के कारण सामाजिक द्वन्द्व बढ़ने की संभावना दिखाई दी है । उनका कहना है कि लकडाउन के कारण आपुर्ति प्रणाली सहज नहीं है । किसानों की उत्पादन खेत में ही सड़ रहा है और बाजार में उसका अभाव हो रहा है, जिसके चलते सामाजिक द्वन्द्व बढ़ने की संभावना है ।
आइतबार आयोजित संसद् बैठक में सरकार का ध्यानाकर्षण कराते हुए सांसद् चौधरी ने कहा– ‘बाजार श्रृंखला को कायम रखने के लिए हम लोग असफल हो जाएंगे तो असामाजिक क्रियाकलाप शुरु होने की संभावना है, जिसके चलते सामाजिक दूरी बढ़ सकती है ।’ उनका यह भी कहना है कि साना तथा मझौला उद्योग, अरबों ऋण में संचालन परियोजना सभी बंद है, उल्लेखित क्षेत्र को बजेट ने कुछ भी संबोधन नहीं किया है । राष्ट्रीय अर्थतन्त्र को चलायमान बनाने के लिए २५० अर्ब का आर्थिक प्याकेज लाने के लिए सांसद् चौधरी ने सरकार को सुझाव दिया है ।
सांसद् यादव ने यह भी कहा है कि बेरोजागर समस्या हल करने के लिए कृषि क्षेत्र को प्राथमिकता देनी चाहिए । उन्होंने कहा– ‘रोजगारी समाप्त होने के कारण लाखों नेपाली वापस होने वाले हैं । उन लोगों को कृषि में आबद्ध करने के लिए बृहत्तर योजना आवश्यक है । बाजार और यातायात की प्रबन्ध सरकार खूद को करना चाहिए ।’

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: