Thu. Jul 9th, 2020

बीरगंज का कोरोना परीक्षण लैब बंद

  • 353
    Shares

बीरगंज।

Thermal Cycler (PCR machine) | Download Scientific Diagram

प्रदेश 2 में, रविवार को पिछले 24 घंटों में 65 लोगों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। धनुषा में 21, सरलाही में 10, रौतहट में 29 और परसा में 5 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमणों की संख्या 600 से अधिक हो गई है। 98 संक्रमित कोरोना से ठीक होकर घर लौट गए हैं।

बिरगंज में नारायणी उप-क्षेत्रीय अस्पताल की प्रयोगशाला बंद होने की बात  ऐसे समय में सामने आई है, जब राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आवश्यक उपकरणों की कमी के कारण शनिवार शाम से पीसीआर मशीन परिचालन में नहीं आ सकी।  आवश्यक सामग्री उपलब्ध नहीं होने के कारण लैब को तीन दिन पहले बंद कर दिया गया था।

यह भी पढें   प्रदेश २ के राहतकोष में ग्लोबल आइएमई बैंक ने किया १० लाख का सहयोग

राज्य सरकार ने जनकपुर और राजबिराज की प्रांतीय प्रयोगशालाओं में  पीसीआर मशीनें लगाई हैं। लेकिन इसका प्रभावी तरीके से परीक्षण नहीं किया जा रहा है। जनकपुर में लगी मशीन की गुणवत्ता और क्षमता का परीक्षण किया जा रहा है। जनकपुर की लैब ने पहले लॉट में 25 लोगों और दूसरे लॉट में 47 लोगों का परीक्षण किया है।लेकिन रिपोर्ट को पुन: पुष्टि के लिए राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला, टेकू को भेज दिया गया है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: