Wed. Aug 5th, 2020

११० नयां व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पुष्टी, एक की मृत्यु

  • 21
    Shares

काठमांडू, १७ जुलाई । पिछले २४ घंटों में नेपाल में ११० नयां व्यक्ति में कोरोना वायरस का संक्रमण पुष्टी हुआ है । यही अवधि में एक व्यक्ति की मौत हो गई । स्वास्थ्य मन्त्रालय के अनुसार सप्तरी निवासी ७३ वर्षीय वृद्ध की मृत्यु हो गई है । मधुमेह और हार्ट संबंधी समस्या भी जूज रहे वृद्ध को गत मंगलबार धरान स्थित वीपी कोइराला स्वास्थ्य विज्ञान प्रतिष्ठान में भर्ती की गई थी ।
नयां मृतकों के साथ नेपाल में संक्रमित मृतकों की संख्या ४० पहुँच गई है और कूल संक्रमितों की संख्या १७४४५ पहुँच गई है । मन्त्रालय के अनुसार पिछली बार सबसे अधिक संक्रमित लमजुङ में मिले हैं, जहां २२ व्यक्ति में संक्रमण पाया गया है । तथ्यांक अनुसार रोल्पा में १३, बर्दिया में १०, रौतहट और धनुषा में ८–८, तनहुँ में ७, दाङ में ५, नवलपुर और बारा में ३–३, झापा, मोरङ, नुवाकोट और भक्तपुर में २–२, सप्तरी, मकवानपुर, सिन्धुली, काभ्रे, काठमांडू, पाल्पा, रुपन्देही? सल्यान, रुकुम पश्चिम, डडेलधुरा, बझाङ और डोटी में १–१ नयां व्यक्ति संक्रमित मिले हैं ।

इसीतरह पिछले २४ घंटों में २८५ व्यक्ति कोरोना संक्रमण मुक्त होकर घर वापस हो गए हैं । इसतरह घर जानेवालों की कूल संख्या ११५३४ पहुँच गई है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: