Sat. Apr 13th, 2024

शिक्षा से ही समाज का विकास संभव : शैलेन्द्र साह

जनकपुरधाम /मिश्री लाल मधुकर
शिक्षा से ही समाज का विकास संभव हैं। जव तक हम शिक्षित नहीं होगें। हम किसी क्षेत्र में आगे नहीं बढ सकते हैं। उपयुक्त बातें मधेश प्रदेश के अर्थ मंत्री शैलेन्द्र साह ने मंगलवार को नेपाल तेली कल्याण समाज के तीसरे महाधिवेशन में प्रमुख अतिथि पद से वोलते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि नेपाल में मधेशी वर्ग में यादव के बाद दुसरी सबसे बड़ी आवादी के वावजूद यह जाति सभी क्षेत्रों में पीछे हैं। अर्थ मंत्री ने कहा कि ओ. वी. सी. को नेपाल सरकार आरक्षण दें इसके लिए सिंह दरवार तक बात चली है। ओ. वी. सी. आरक्षण में तेली समाज मजबूती के साथ खड़ा हो। आरक्षण मिलने पर सबसे अधिक फायदा इसी जाति को मिलेगा।
बिशिष्ट अतिथि पद से वोलते हुए बिहार प्रदेश भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष तथा पूर्व बिधान पार्षद लाल वावू प्रसाद ने कहा कि तेली जाति भारत की तरह नेपाल में भी राजनीति में पीछे है। इसका मुख्य कारण है एकता की कमी । हम संगठित नहीं है। समाज के बिकास के लिए तन, मन, धन देना होगा।
शैलेन्द्र साह की अध्यक्षता में संपन्न इस महाधिवेशन में नेपाल के बिभिन्न जिलो से 40हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया था। पूर्व मंत्री अरविंद साह, सांसद प्रमोद कुमार साह, बिधायक पारस कुमार साह, नीरा कुमारी साह, गौरी शंकर साह ,पूर्व मेयर बजरंग साह सत्य नारायण साह, राजदेवी साह, जगदीश साह, दिलीपचन साह सहित कई लोगो ने विचार रखें। महाधिवेशन में नये नेतृत्व का चयन होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may missed

%d bloggers like this: