Wed. Feb 21st, 2024

सात दक्षिण एशिया कराते च्याम्पियनसीप आज से काठमांडू में



काठमांडू, १६ मंसिर  –आज से सात दक्षिण एशिया कराते च्याम्पियनसीप (क्याडेट, जुनियर, यू २१ और सिनियर) काठमांडू में शुरु हो रहा है ।
नेपाल कराते महासंघ व्यवस्थापन तथा दक्षिण एशियाली कराते महासंघ (एसएकेएफ) की आयोजना, एशियाली कराते महासंघ की स्विकृती और विश्व कराते महासंघ के मान्यता प्राप्त च्याम्पियनसिप शनिवार और रविवार दो दिन तक काठमांडू के त्रिपुरेश्वर स्थित कभर्ड हॉल में किया जाएगा ।
प्रतियोगिता में नेपाल सहित दक्षिण एशिया के ६ राष्ट्र के महिलाओं की तरफ से १ सौ ३ और पुरुष की ओर से १ सौ ३४ करके कूल २ सौ ३७ खिलाड़ी भाग लेंगे । ये जानकारी च्याम्पियनशिप के प्रचार संयोजक रवि महर्जन ने दी है । प्रतियोगिता में भारत से सबसे ज्यादा ६४ खिलाड़ी, नेपाल से ६२, श्रीलंका से ४३, बंगलादेश और पाकिस्तान से ३३ और भुटान से २ खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे ।
६२ स्वर्ण पदक के लिए होने वाले इस प्रतिस्पर्धा में सिनियर कुमुते में महिला की ओर से ४५ केजी से कम, ५० केजी से कम, ५५ केजी से नीचे का, ६१ केजी से कम, ६८ केजी कम और ६८ केजी से ज्यादा में तथा पुरुषों की ओर से ५० केजी से कम, ५५ केजी से कम, ६० केजी से कम, ६७ केजी से कम, ७५ केजी से कम, ८४ केजी से कम और ८४ केजी से ज्यादा में प्रतिस्पर्धा होगी ।

इसी तरह टीम कुमुते महिला और पुरुष के प्रतिस्पर्धा को भी समावेश किया गया है । सिनियर महिला और पुरुष एकल काता तथा टीम काता के खेल भी होंगे । ये जानकारी आयोजक ने दी है । १४–१५ वर्ष की महिला और पुरुष में एकल काता के साथ ही कुमुते में महिला की ओर से ४० केजी से कम, ४८ केजी से का, ५३ केजी से कम, ५९ केजी से कम और ५९ केजी से ज्यादा में पुरुष की ओर से ५० केजी से कम, ५५ केजी से कम, ६१ केजी से कम, ६८ केजी से कम, ७६ केजी से कम और ७६ केजी से ज्यादा के तौल समूह में प्रतिस्पर्धा होगा ।
ऐसे ही १६–१७ वर्ष की समूह में एकल काता के साथ ही कुमुते में महिला की ओर से ४० केजी से कम, ४८ केजी से कम, ५३ केजी से कम, ५९ केजी से कम और ५९ केजी से ज्यदा में पुरुष की ओर से ५० केजी से कम, ५५ केजी से कम, ६१ केजी से कम, ७६ केजी से कम और ७६ केजी से ज्यादा तौल समूह में भी प्रतिस्पर्धा होगी ।
यू २१ (१८से लेकर २० वर्ष) के समूह में एकल काता के साथ ही कुमुते में महिला की ओर से ४० केजी से कम, ४५ केजी से कम, ५० केजी से कम, ५५ केजी से कम, ६१ केजी से कम, ६८ केजी से कम और ६८ केजी से ज्यादा में पुरुष की ओर से ५० केजी से कम, ५५ केजी से कम, ६० केजी से कम, ६७ केजी से कम, ७५ केजी से कम, ८४ केजी से कम और ८४ केजी से कम के तौल समूह में प्रतिस्पर्धा होगी । प्रतिस्पर्धा में १४ से लेकर १७ वर्ष के समूह के महिला और पुरुष के टीम काता भी सञ्चालन होगी ।

 



About Author

यह भी पढें   74वां प्रजातंत्र स्थापना दिवस पर आयोजित किया गया विचार गोष्ठी
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: