Fri. Apr 19th, 2024

रंगों का त्योहार होली आपसी सद्भाव  का संदेश देता है : राष्ट्रपति पौडेल

काठमांडू.24 मार्च



राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने विश्वास व्यक्त किया है कि फागुपूर्णिमा (होली पर्व) आपसी सामाजिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने में योगदान देगा।

होली के अवसर पर राष्ट्रपति पौडेल ने सभी नेपालवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि रंगों का त्योहार होली आपसी सद्भाव  का संदेश देगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह त्योहार आपसी राग-द्वेष को त्यागकर प्रेम और आत्मीयता के माध्यम से सामाजिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने में योगदान देगा।

राष्ट्रपति पौडेल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, ”नेपालियों के महान त्योहार फागुपूर्णिमा (होली) के शुभ अवसर पर, मैं देश और विदेश में अपनी सभी बहनों और भाइयों को सुख, शांति और समृद्धि की शुभकामनाएं देता हूं।” असत्य पर सत्य, अन्याय पर न्याय, अनैतिकता पर सदाचार और मेरा विश्वास है कि अधर्म पर धर्म की विजय हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी और सभी नेपालवासी क्रोध और क्रोध को त्यागकर प्रेम और आत्मीयता के माध्यम से सामाजिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने में योगदान देंगे। .

राष्ट्रपति पौडेल ने हिमालयी, पहाड़ी और आंतरिक मधेस, काठमांडू घाटी और तराई जिलों में अलग-अलग रंग और अबीर खेलकर खुशी से इस त्योहार को मनाने की परंपरा का उल्लेख किया और कहा कि नेपाली समाज होली में खेले जाने वाले विभिन्न रंगों की तरह ही जातीय, भाषाई और सांस्कृतिक रूप से विविध है। .
उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह पर्व समाज में विद्यमान विभिन्न प्रकार की विकृतियों, वैमनस्यता एवं बुराइयों को दूर कर मूल संस्कृतियों के संरक्षण एवं संवर्धन की प्रेरणा देता है।



About Author

यह भी पढें   गण्डकी के मुख्यमन्त्री और प्रधानमन्त्री के बीच मुलाकात
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: