Thu. Jul 18th, 2024

देउवा प्रचण्ड को टेलीफोन से कहा – अभी के लिए सॉरी



काठमांडू, असार १८ – नेकपा एमाले के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली के साथ सात बुँदे सहमति कर कांग्रेस सभापति शेरबहादुर देउवा आज (मंगलवार) की सुबह पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं ।
देउवा निवास बुढानीलकण्ठ में हुई बैठक में उन्होंने सहमति के बारे में ब्रिफिङ की है । एमाले के साथ हुई सहमति के बारे में वार्ता में कांग्रेस नेताओं को सातबुँदे सहमति पत्र पढ़कर सुनाया गया । इसके बाद नेताओं ने अपनी अपनी धारणा को रखा ।

इसी समय कांग्रेस सभापति देउवा को प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने फोन किया था । एक पदाधिकारी के अनुसार प्रधानमन्त्री प्रचण्ड फोन से ही देउवा से पूछा कि क्या हुआ है ?
बालुवाटार स्रोत के अनुसार देउवा को फोन करने से पहले प्रचण्ड ने एमाले अध्यक्ष केपी शर्मा ओली के साथ मुलाकात की थी । इस भेट में ओली ने कहा था कि ‘देउवाजी कह रहे हैं राष्ट्रीय सहमति की सरकार बनाए, आपको भी सहयोग करना चाहिए । सहमति के बारे में ओली ने स्पष्ट नहीं कहा तो प्रचण्ड ने देउवा को फोन किया था ।
एक नेता के अनुसार जवाब में देउवा ने ‘एमाले के साथ सरकार बनाने का समझौता हो चुका है, अभी के लिए उन्होंने प्रचण्ड को सॉरी कहा है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: