Thu. Nov 14th, 2019

गैर आवासीय मधेशी संघ (एनआरएमए),कुवैत शाखा का प्रथम अधिवेशन संपन्न, ठाकुर बने अध्यक्ष

दुबई से विनोद पासवान । विश्व भर में रह रहे मधेशियों का छाता संगठन गैर आवासीय मधेशी संघ (एन आर एम ए) – कुवैत शाखा का प्रथम अधिवेशन संपन्न हुआ है ।
24 अगस्त 2018, शुक्रवार के दिन अल शहीद पार्क में संपन्न प्रथम अधिवेशन द्वारा सर्वसम्मति से धनवीर कुमार ठाकुर बाराही के अध्यक्षता में 17 सदस्य और 2 सलाहकार सहित नया कार्य समिति का चयन हुआ है ।

एन आर एम ए – कुवैत शाखा के उपाध्यक्ष में नसीब अंसारी और फूलचंद मुखिया, सचिव में राजन सिंह कुशवाहा, सह सचिव में बिरजू कुमार यादव और कोषाध्यक्ष में विजय कुमार महतो चयन हुए ।
इसी तरह, कार्यकारी सदस्यों में अरविंद कुमार साह, राम कुमार यादव, राम जतन यादव, दिलीप कुमार मेहता, मोहित नारायण महतो, प्रमोद पासवान, राजकुमार मुखिया, संजय राउत, फेकन यादव, श्याम कुमार यादव और सीताशरण महतो का चयन हुआ ।
इसी तरह, सलाहकार मंडल में आशा कुमारी मेहता और मोहन सदा चयन हुए ।

इसी क्रम में संगठन विस्तार के संबंध में बिशेष बातचीत करते हुए एनआरएमए – अन्तर्राष्ट्रिय समिति के अध्यक्ष बसन्त कुशवाहा ने बताया कि विश्वभर में मधेशियों को जोड्नेका अभियान अन्तर्गत पिछले साल कुवैत में एनआरएमए का शाखा गठन हुआ था और इस साल प्रथम अधिवेशन मार्फत संगठन का विस्तार अब और आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कुवैत में रह रहे संपूर्ण मधेशियों को एनआरएमए से आबद्ध होने के लिए समेत आग्रह किया ।
अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशवाहा ने कहा कि एनआरएमए का संगठन विश्वभर में तेजी से विस्तार हो रहा है और इसमें हजारों मधेशि जुड़ रहे हैं, यह संगठन मधेशके हित में काम करते हुए एक सशक्त संस्था बनने का विश्वास उन्होंने व्यक्त किया ।

अभी तक एनआरएमए का 40 देशों में सक्रिय संगठन है । गैर नाफामुलक संस्था गैर-आवासीय मधेशी संघ (एनआरएमए) मधेश की पहचान तथा विकास के लिए काम करते आ रहा है ।ji

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *