Thu. Mar 28th, 2024

फोरम नेपाल के यह नेता बालक अपहरण और फिरौती धन्दा में !



काठमांडू, १३ दिसम्बर । संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के एक नेता बालक अपहरण और फिरौती धन्दा में सक्रिय दिखाई दिए हैं । ऐसी घिनौनी पेशा अपनानेवाले नेता हैं– बद्री यादव । ४७ वर्षीय यादव वही नेता हैं, जो वि.सं. २०६४ और ०७० साल में सम्पन्न संविधानसभा चुनाव में वर्तमान प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली के प्रतिस्पर्धी उम्मीदवार के रुप में थे । इतना ही नहीं, गत साल सम्पन्न स्थानीय चुनाव में यादव ने झापा जिला गौरीगंज गावंपालिका में गांवपालिका अध्यक्ष के लिए उम्मीदवारी दिया था । वही नेता एक बालक को अपहरण कर फिरौती लेते वक्त रेडह्याण्ड पकड़ गए हैं ।
नेपाल पुलिस से प्राप्त घटना विवरण अनुसार भारत सिपोलस्थित थाना नं. २ निवासी ७ वर्षीय बालक महफुज आलम गत मार्गशीर्ष २० गते से ही लापत्ता हुए थे । खोजी करते वक्त सूचना मिली कि बालक को अपहरण कर नेपाल में बन्धक बनाकर रखा गया है । इसतरह बालक अपहरण कर बन्धक बनानेवाले और कोई नहीं, फोरम नेता बद्री यादव ही थे । नेपाल पुलिस को सूचना मिलने के बाद २४ घंटा के भीतर ही बुधबार बालक को सकुशल अपहरण मुक्त किया गया है ।
मार्गशीर्ष २० गते अपहरित बालक के संबंध में नेपाल पुलिस को मार्गशीर्ष २४ गते शाम में खबर मिली थी । खबर मिलने के तुरन्त बाद झापा पुलिस ने गुप्त रुप में बालक की खोजी शुरु की । पता चला कि अपहरित बालक को वापस करने के लिए यादव पीडित परिवार से १५ लाख भारु डिमांड कर रहे थे । उन्होंने परिवार को चेतावनी भी दी थी कि अगर पुलिस को खबर की जाएगी तो बालक को मार दिया जाएगा । इसीलिए पुलिस ने पीडित परिवार के साथ गोप्य रुप में अपना काम आगे बढ़ाया और अपहरणकारी को फिरौती रकम लेने के लिए बुलाया गया । २५ गते फिरौती रकम लेने के लिए एक अपहरणकारी गौरीगंज स्थित खजुरगाछी आ गया । फिरौती लेने के लिए आनेवाले यादव ही थे । यादव को तत्काल पुलिस ने गिरफ्तार किया । यादव बालक अपहरण के लिए मुख्य योजनाकार भी हैं ।
गिरफ्तारी में पड़ने के बाद यादव द्वारा प्राप्त सूचना के आधार में ही दमक–५ गोर्खाली टोल स्थित देउराली होटल की कोठा नं. १०७ से अपहरित बालक को सकुशल उद्दार किया गया । यादव द्वारा प्राप्त सूचना के आधार में ही पुलिस ने श्रीप्रसाद मुखिया और उनकी पत्नी अंजुदेवी मुखिया को भी गिरफ्तार किया । उन दोनों ने यादव को बालक अपहरण के लिए सहयोग किया था ।



About Author

यह भी पढें   नेपाल क्षयरोग निवारण संस्था की ४४ वीं केन्द्रीय सभा बिराटनगर में सम्पन्न
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: