Thu. Mar 28th, 2024

सांसद मा. हरिनारायण रौनियार द्वारा दीर्घकालिक योजना शुरू, विपक्षी पस्त

रेयाज आलम,२०७५ फाल्गुन २ गते विहिवार | चुनाव पर चुनाव होते जाते है, जनप्रतिनिधि चुनकर आते है लेकिन बिडम्बना है कि पर्सा जिला में बीरगंज से आगे पक्की सड़क तक नही बनवा पाएं। यही असलियत है पूर्व के जनप्रतिनिधियों की। इस बार इस चक्र को तोड़ने का काम हुआ है। पर्सा क्षेत्र नंबर ३ के सांसद मा. हरिनारायण रौनियार के अथक प्रयास का नतीजा है कि पर्सा के ४ बड़े सड़क मार्ग जो पूर्व से पश्चिम पर्सा को जोड़ते है, और ३ सड़क मार्ग जो भारतीय सीमा से उतर-दक्षिण को जोड़ते है, इन सड़कों का पक्कीकरण को रहा है।
सांसद मा. हरिनारायण रौनियार के कार्यकाल में एक बड़ी उपलब्धि इन सड़कों के साथ, पर्सा के दूसरे सदर मुकाम पोखरिया नगरपालिका को स्मार्ट सिटी बनाने में स्वीकृत कराने का रहा। जिसके लिए १अरब रकम का विनियोजन किया गया है, जिसका पहला क़िस्त १ करोड़ रुपया आ भी गया है। इसको तुरन्त लागू करने के लिए  ४ योजना पर काम करने का निर्णय किया गया, जिसमे पोखरिया नगरपालिका के लिए रिंग रोड, बस पार्क, घंटा घर, मेन ड्रेन और लिंक सड़क का निर्माण प्रमुख है।
भारत के जयपुर, नेपाल के राजविराज की तरह पोखरिया नगरपालिका का टाउन प्लान करके व्यवस्थित करने की योजना है। सांसद मा. हरिनारायण रौनियार के आग्रह पर पर्सा के बड़े-बड़े उद्योगपति पोखरिया नगरपालिका में अपने फैक्ट्री-प्लांट लगा रहे है, इन्ही उपलब्धियों से घबराकर विपक्षी उन्हें निशाना बना रहे है, अगर निर्वाचित जनप्रतिनिधि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर इन योजनाओं को सफल करने में साथ दे तो कुछ वर्षों में पोखरिया नगरपालिका देश का सबसे विकसित नगरपालिका के रूप में जाना जाएगा।
सांसद मा. हरिनारायण रौनियार, प्रदेश सांसद द्वय प्रह्लाद गिरी, अब्दुल रहीम उर्फ मंजूर अंसारी, मेयर दीपनारायण रौनियार, उपमेयर सलमा ख़ातून के उपस्थिति ने ये निर्णय लिए गए, साथ ही इनलोगों योजनाओं को मिशन मोड़ में लागू करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: