Fri. Mar 29th, 2024

उपचुनाव के परिणाम से राजपा नेपाल तथा समाजवादी पाटी में निराशा

५ दिसम्बर, काठमाडौं । समाजवादी पार्टी और राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल बीच एकता के लिये लम्बे समय तक चलने वाली बातचीत फिलहाल मौन है । समाजवादी पार्टी द्वारा सरकार नहीं छोडने का निर्णय लेने के बाद राजपा नेपाल ने एकीकरण के पहल पर पूर्णविराम लगा लिया है । समाजवादी पार्टी सरकार नहीं छोडेगी और राजपा नेपाल भ िजबतक समाजवादी पार्टी सरकार नहीं छोडेगी तब तक एकीकरण के लिये आगे नहीं बढेगा । इसी बात पर एकीकरण का चहल पहल भी सुस्त पड गया है । लग ही नहीं रहा कि कभी दोनों पार्टी में एकीकरण के लिये बातें भी हुयी थी ।
फिलहाल ही सम्पन्न उपनिर्वाचन में आये परिणाम से दोनों दलों में निराशा है । दोनों दलों ने जो अपेक्षा किया था उस अपेक्षा से भी कम सीट प्राप्त हुआ है । जिसके फलश्वरुप नेताओं में निराशा दिख रही है । नेताओं का कहना है कि यद्यपि इस परिणम से दोनों दलों को एक होने का सन्देश मिला है । २०७४ साल के प्रतिनिधि सभा तथा प्रदेश सभा के चुनाव में तत्कालीन संघीय समाजवादी फोरम और राजपा नेपाल दोनों दलों ने आपस में तालमेल कर चुनाव में सहभागी हुआ था । परन्तु इस स्थानीय तह के चुनाव में दोनों दलों के बीच तालमेल नहीं हुआ था ।
समाजवादी पार्टी ने स्थानीय तह के चुनाव में देश भर में भाग लिया था परन्तु राजपा नेपाल ने सिर्फ प्रदेश नम्बर २ से ही भाग लिया था । प्रदेश २ में समाजवादी पार्टी ने २६ स्थानों में जीत हासिल की और राजपा नेपाल ने २५ स्थानों में जीता है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: