Mon. Aug 10th, 2020

बाँके में विपद् लेखाजोखा तालिम सम्पन्न

  • 49
    Shares

नेपालगंज/(बाँके) पवन जायसवाल ।
जिल्ला विपद् व्यवस्थापन समिति बाँके के आयोजन में ३ दिन की विपद् लेखा जोखा तालिम नेपालगन्ज मे सम्पन्न हुआ है । डेनिस रेडक्रस के सहयोग में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी मार्फत ईस जिला में संचालित आपत्कालीन प्रतिकार्य के लिये पूर्व तयारी कार्यक्रमद्वारा वह तालिम सम्पन्न हुआ है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने विपद् से प्रभावित समुदाय की सर्वेक्षण करने से स्थानीयतह, नेपाल प्रहरी और रेडक्रस की अनिवार्य सहभागिता होने से विपद् आने से पहिले ही दक्ष जनशक्ति उत्पाद नकरने की उद्देश्य से यह तालिम आयोजन किया गया बताया ।
कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के उपशाखा, ईलाका प्रहरी कार्यालय और स्थानीय तह के प्रतिनिधि, बर्दिया, बाँके और सुर्खेत के जिला आपत्कालीन कार्य संचालन केन्द्र के प्रतिनिधि करके ३३ लोगों की सहभागिता रही थी । तालिम की सहजकर्ता में नेरेसो विपद् तथा संकट व्यवस्थापन विभाग की कार्यक्रम संयोजक निरु प्रधान, सूचना प्रविधि विज्ञ दिपक दवाडी और नेरेसो लैङ्गिक तथा समावेसीकरण विभाग की कार्यक्रम अधिकृत पुष्पा खनाल रही थी ।
नेरेसो बाँके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में सहायक प्रमुख जिलाअधिकारी दिर्घराज उपाध्याय, नेरेसो बाँके शाखा के वरिष्ठ जिला शाखा अधिकृत दोलख बहादुर डाँगी लगायत लालेगों ने तालिम उपलब्धीमूलक रही थी विचार व्यक्त किये थे प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: