Tue. Jun 2nd, 2020

राप्रपा अध्यक्ष राणा ने किया प्रश्न– क्वारेन्टाइन महामारी फैलाने का माध्यम तो नहीं बन रहा है ?

  • 26
    Shares

काठमांडू, १९ मई । राष्ट्रीय प्रजातन्त्र पार्टी (राप्रपा) के अध्यक्ष पशुपति शमशेर राणा ने सवाल उठाया है कि कोरोना रोकथाम और नियन्त्रण के लिए निर्मित क्वारेन्टाइन ही महामारी फैलाने का माध्यम तो नहीं बन रहा है ? उनका कहना है कि हमारे यहां निर्मित क्वारेन्टाइन अव्यवस्थित है, जो कोरोना संक्रमण के दृष्टिकोण से खतरापूर्ण है ।
ट्वीट मार्फत अध्यक्ष राणा ने कहा है– ‘पीने का पानी, रहने और खाने की सुविधा, शैचालय जैसे न्यूनतम आधारभूत आवश्यकता भी क्वारेन्टाइन में नहीं है । ऐसी अव्यस्थित क्वारेन्टाइन के भीतर ही संक्रमण की खतरा है ।’ उनका मानना है कि कोरोना रोकथाम सरकार की प्राथमिकता में नहीं है । राणा ने कहा है कि जो तैयारी सरकार की ओर से होना चाहिए, वह नहीं है । उन्होंने आगे कहा है– ‘उपचार और सावधानी संबंधी व्यवस्थापन के बिना ही क्वारेन्टाइन में व्यक्ति को रखा गया है । लगभग दो महीनों तक बंदाबंदी का समय रहा, इस अवधि में पूर्व तैयारी और नीतिगत हस्तक्षेप सरकार ने नहीं की ।’
अध्यक्ष राणा को मानना है कि सरकार वार्षिक नीति तथा कार्यक्रम संबंधी भाषण कर रहा है और तराई–मधेश में क्वारेन्टान में निवासी मरीज मर रहे हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: