Fri. Jul 3rd, 2020

कोरोना नियन्त्रण में सरकार असफलः कांग्रेस

  • 450
    Shares

काठमांडू, ९ जून । प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस का कहना है कि कोरोना वायरस नियन्त्रण में सरकार असफल साबित हो गया है । सोमबार पार्टी केन्द्रीय कार्यालय सानेपा में सम्पन्न केन्द्रीय कार्य समिति बैठक ने ऐसा निष्कर्ष निकाल लिया है ।
कांग्रेस ने यह भी कहा है कि कोरोना नियन्त्रण के खातिर सरकार ने लकडाउन के सिवाय अन्य कुछ भी काम प्रभावकारी रुप में नहीं किया है । बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता रमेश लेखक ने कहा– ‘हमारा निष्कर्ष है कि कोरोना नियन्त्रण में सकार पूर्ण रुप में असफल साबित हो गया है ।’ उन्होंने कहा कि पर्याप्त स्वास्थ्य सामाग्रियों की आपुर्ति ना होना, जो सामाग्री आपुर्ति की गई उसमें भ्रष्टाचार करना, व्यवस्थित क्वारेन्टाइन का अभाव, परीक्षण किट की अभाव जैसे कई कारण है, जिसके चलते सरकार असफल साबित हो गया है ।
सरकारी असफलता और कांग्रेस की मूल्यांकन को समेटकर कांग्रेस नेता रामचन्द्र पौडेल की नेतृत्व में सरकार को एक ज्ञापनपत्र देने का निर्णय भी कांग्रेस ने किया है । कांग्रेस ने सरकार समक्ष यह भी मांग किया है कि कोरोना से प्रभावित अर्थतन्त्र को उत्थान के लिए उद्योग व्यवसायियों को उचित राहत प्याकेज की घोषणा होना चाहिए । इसीतरह स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी, स्थानीय तहों में निर्वाचित जनप्रतिनिधि और संचारकर्मी लगायत अंग्रमोर्चा में रहकर काम करनेवालों को स्वास्थ्य सुरक्षा सामाग्री उपलब्ध कराने के लिए भी कांग्रेस ने मांग किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: