Fri. May 3rd, 2024

विराट ट्रेड एक्सपो का नेपाल सरकार का संघीय संस्कृति पर्यटन मंत्री ने किया उद्घाटन


माला मिश्रा बिराटनगर । बिराटनगर में मोरंग व्यपार संघ द्वरा आयोजित नौ दिवसीय विराट ट्रेड एक्सपो व्यपार मेला का मुख्य अतिथि नेपाल सरकार का केंद्रीय संस्कृति ,पर्यटन मंत्री प्रेम आले ने उद्घाटन किया । इस मौके पर विशिष्ट अतिथि
नेपाल सरकार का पूर्व रक्षा मंत्री मिनेन्द्र रिजाल , प्रदेश एक का स्वास्थ्य मंत्री जयराम यादव , बिराटनगर महानगरपालिका का मेयर भीम पराजुली, मोरंग सीडीओ काशीराज दहाल सहित पुलिस अधिकारीगण , सेना के अधिकारी व राजनीतिक व व्यपारिक तथा सामाजिक क्षेत्र के चर्चित लोग मंचासीन थे । उद्घाटन समारोह का अध्यक्षता मोरंग व्यपार संघ का अध्यक्ष नवीन रिजाल ने किया । कार्यक्रम का संयोजक विकास बेगबानी थे । अध्यक्षता कर रहे श्री रिजाल ने स्वागत स्वागत मंतब्य दिया वही कार्यक्रम का संयोजक बेगवानी कोरोना के कारण तीन वर्ष बाद हो रहे विराट एक्सपो पर प्रकाश डाला । इससे पूर्व कार्यक्रम का शुरुवात विद्यालय के छात्राओ के द्वारा राष्ट्रगान से हुआ ।
बताया गया कि व्यपार मेला में लगभग तीन सौ स्टॉल रखे गए है जिसमे नेपाल उत्पादित समान सहित भारत , पाकिस्तान , बांग्लादेश का उत्पादन सामग्री स्टॉल में रख बिक्री बितरण के लिए रखा गया है ।
भारतीय पर्यटक को आकर्षित करने के लिए आयोजक के द्वारा कई भारतीय गायक गायिका कलाकार को मनोरंजन के लिए मंगाया है मेला में खरीददारी व मनोरंजन एक साथ प्रदान करने का उद्देश्य संयोजक विकास बेगवानी का है । व्यपारिक मेला देखने के लिए भीड़ देखते बनता है । मेला में हर तरह का सामान उपलब्ध है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: