Sun. Jun 16th, 2024

बारा जिला स्थित सिम्रौनगढ नगरपालिका में कांग्रेस और लोसपा बीच झडप, अश्रुगैस प्रहार, ९ घायल

सांकेतिक तस्वीर

बारा, २९ जुलाई । बारा जिला सिम्रौनगढ नगरपालिका में नेपाली कांग्रेस और लोकतान्त्रिक समाजवादी पार्टी (लोसपा) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है । झडप में नेपाल पुलिस के कर्मचारी के साथ ९ घायल हो गए हैं । नगरपालिका के उप–प्रमुख नजमु शेहर के पति शेख मोतिम और वडा नं. ४ के वडाध्यक्ष अवधेश सहनी बीच मुख्य विवाद है ।
नगरपालिका प्रमुख किशोरी साह कलवार ने कुछ दिन पहले शिक्षा और स्वास्थ्य शाखा प्रमुख को हटाने का निर्णय लिया था । इसी विषय को लेकर नेपाली कांग्रेस से निर्वाचित वडाध्यक्ष सहनी और उप–प्रमुख शेहर के बीच विवाद शुरु हुआ था । बाद में उपप्रमुख के पति मोतिम आ गए और विवाद उग्र बन गया । विवाद के दौरान लोसपा और कांग्रेस कार्यकर्ता अपने अपने जनप्रतिनिधि के पक्ष में वकालत करना शुरु किया और झड़प हो गया ।
झडप को नियन्त्रण में लेने के लिए घटनास्थल में परिचालित पुलिस ने १५ राउण्ड अश्रु गैस प्रहार किया है । घटना में नेपाली कांग्रेस पार्टी संबंद्ध सिम्रौनगढ–४ निवासी ३३ वर्षीय रवी कुमार सहनी, राम निवास राम, वडा नं ९ बसवरिया निवासी ३० वर्षीय उमेश यादव और ३८ वर्षीय गौरीशंकर यादव घायल हो गए हैं । सामान्य घायल चार व्यक्ति का उपचार नगर अस्पताल सिम्रौनगढ में हो रहा है, दो व्यक्ति को वीरगंल ले गया है । झडप में पाँच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं । बारा जिला पुलिस कार्यालय के अनुसार पुलिस सहायक निरीक्षक भवमोचन झा, प्रहरी बरिष्ठ हवल्दार प्रमोद साह, प्रहरी हवल्दार मदन साह तेली और रमेश राय यादव, उमेश यादव घायल हो गए हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: