Sat. Apr 13th, 2024

राष्ट्रपति भंडारी और ओली लोेकतंत्र विरोधी शक्तियों के साथ मिले हुए हैं – रामचंद्र पौडेल

काठमांडू, २२ सितंबर



रामचन्द्र पौडेल, फाईल तस्वीर

सत्तारुढ़ गठबंधन  राष्ट्रपति द्वारा नागरिकता विधेयक के प्रमाणीकरण नहीं करने को मुद्दा बनाकर चुनाव में जाएगी । सत्तारुढ़ गठबंन दल ने राष्ट्रपति के इस कदम को संविधान को गिराने और लोकतंत्र समाप्त करने का षड़यंत्र कहा है और इसका विरोध करते हुए साझा चुनावी मुद्दा बनाने का निष्कर्ष निकाला है ।
बुधवार को हुई सत्तारुढ़ गठबंधन की हुई बैठक में पूरे दिन इसी बात को लेकर चर्चा हुई  और अंत में यह निष्कर्ष निकाला गया । गठबंधन के नेताओं ने गठबंधन के पक्षधर कानून व्यवसायों से भी परामर्श किया था जिनमें उन्होंने दो तरह के सुझाव दिए पहला – राष्ट्रपति द्वारा संविधान का कर्तव्य पूरा करने के दायित्व का उल्लंघन किया है उसकी व्याख्या अदालत से होनी ही चाहिए । दूसरा –राष्ट्रपति ने १५ दिनों के भीतर प्रमाणीकरण नहीं करने के बाद विेयक स्वतः ऐन को मान्यता पा सकता है इसको कार्यान्वयन में लाना है ।
इसी तरह रामचन्द्र पौडेल ने कहा है कि – विद्या भंडारी और केपी ओली नेपाल में लोकतंत्र को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं । उनलोगों की लोकतंत्र विरोधी शक्तियों के साथ तालमेल है ये हम सबकी राय है ।  उन्होंने यह भी कहा कि  इन दोनों को जनता के बीच नंगा करना है । इसी को साझा मुद्दा बनाकर जनता के बीच जाने की हमारी योजना है ।



About Author

यह भी पढें   उपचुनाव होने वाले क्षेत्र में ३ दिन विद्यालय को बन्द किया जाएगा
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may missed

%d bloggers like this: