Mon. Feb 26th, 2024

स्व. गजेन्द्र नारायण सिंह द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलकर ही मधेशियों को आज कुछ उपलब्धि प्राप्त हुई है – अनिल महासेठ



काठमांडू, माघ १० – नेपाल सद्भावना पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष एवं मधेशबाद के प्रनेता स्व. गजेन्द्र नारायण सिंह की २२ वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है । पुण्यतिथि के अवसर पर गजेन्द्र नारायण सिंह अध्ययन केन्द्र के संयोजक अनिल महासेठ ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि उनके द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलकर ही मधेशियों को आज कुछ उपलब्धि प्राप्त हुई है ।
नेपाल सद्भावना पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष एवं मधेशबाद के प्रनेता स्व. गजेन्द्र नारायण सिंह की २२ वीं पुण्यतिथि के अवसर पर गजेन्द्र नारायण सिंह अध्ययन केन्द्र इसबार “गजेन्द्र बाबू के बिचार और वर्तमान में मधेश की राजनीति” के विषय को लेकर काठमांडू सहित मधेश के विभिन्न जिलाओं में राजनीतिक , समाजिक अन्तरक्रीया कर रही है । इस केन्द्र की स्थापना स्व. गजेन्द्र नारायण सिंह की १९ वें पुन्यतिथि के पावन अवसर में किया गया था । मेची से लेकर महाकाली तक के सम्पूर्ण उत्पीड़न बिरुद्ध मधेशी के अधिकार के लिए लडाई की शुरुआत कर मधेशी, जनजाती, मुस्लिम, दलितों के ऊपर होने वाले बिभेद सहित, मधेशी के अधिकार की लडाई को मेची से महाकाली तक स्वभिमान यात्रा की शुरुआत कर मधेशी को अपने अधिकार के लिए लड़ने को प्रेरित करने के कारण ही स्व. सिंह की स्मृति में इस केन्द्र की स्थापना की गई है ।
महासेठ ने कहा कि –गजेन्द्र बाबू मधेशी जनता को बराबरी का अधिकार, स्वाभिमान, सम्मान और पहचान के लिए अनवरत संघर्षरत रहे । उनके द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलकर ही मधेशियों को आज कुछ उपलब्धि प्राप्त हुई है । और उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए को उन्होंने जो रास्ता दिखाया है उनका अनुसरण करें । आज के स्मृति दिवस के अवसर में हमारे लिए प्रण लेने का बिषय भी यही है ।
समतावादी आन्दोलन के सर्जक, मधेश आन्दोलन के प्रणेता गजेन्द्र नारायण सिंह को २२ वीं स्मृति दिवस में हार्दिक श्रद्धा सुमन !

 



About Author

यह भी पढें   अगर विपक्षी दल की बात नहीं सुनी गयी तो सड़क भी जाम किया जाएगाः रास्वपा सांसद् श्रेष्ठ
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: