Mon. May 27th, 2024

चौधरी ग्रुप का ताज के साथ साझेदारी,‘एस्यम’ नाम से संयुक्त उद्यम की शुरुआत

काठमान्डू 9मई



 

चौधरी ग्रूप ने नेपाल के आतिथ्य उद्योग को और आगे बढ़ाने के लिए विश्व प्रसिद्ध ताज ग्रूप के साथ ‘एस्यम’ नाम से एक संयुक्त उद्यम शुरू किया है। सीजी हॉस्पिटैलिटी ग्लोबल के प्रबंध निदेशक राहुल चौधरी ने बुधवार को मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में ताज के साथ बड़ी साझेदारी पर हस्ताक्षर किए।
वर्तमान में नेपाल में ताज ग्रूप के साथ मिलकर तीन होटल चल रहे हैं और तीन अन्य होटलों को ताज में बदलने के लिए निर्माण कार्य चल रहा है। चौधरी समूह का मानना है कि ताज समूह के साथ सहयोग से नेपाल के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।
इस बात पर सहमति बनी है कि ताज नेटवर्क के माध्यम से न केवल काठमांडू में विवांता, भरतपुर में मेघौली सेराई और विवांता ही नहीं, बल्कि नेपाल को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में दुनिया भर में प्रचारित किया जाएगा। नेपाल का समग्र पर्यटन क्षेत्र ‘अक्याम’ मंच से लाभान्वित होने का वातावरण बन गया है।
चौधरी ग्रूप का हिमालय बेल्ट और हिंद महासागर में ताज ग्रूप के साथ सहयोग का एक लंबा इतिहास है। चौधरी समूह हाल के दिनों में भारत की बड़ी कंपनियों के साथ नेपाल की व्यापक आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जिसका ताजा उदाहरण नेपाल में हीरो के असेंबली प्लांट की स्थापना है।
कुछ समय पहले ही अडानी के सहयोग से नेपाली उत्पादों और नेपाली सीमेंट को उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों में निर्यात करने का काम शुरू हो चुका है। यह कार्य जारी रखा गया है । “हम दशकों से भारत के प्रसिद्ध टाटा समूह के साथ सहयोग कर रहे हैं। आने वाले दिनों में हम नेपाल में निवेश लाने के लिए और अधिक विश्व–प्रसिद्ध निवेशकों के साथ सहयोग करेंगे। हमारा मानना है कि यह नेपाल की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देगा,’’ सीजी हॉस्पिटैलिटी के प्रबंध निदेशक राहुल चौधरी ने कहा। चौधरी ने कहा,“ताज जैसे विश्व प्रसिद्ध समूह के साथ सहयोग नेपाल के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।’’
चौधरी ग्रूप प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड गोदरेज, इफको और केंट के साथ भी सहयोग कर रहा है।



About Author

यह भी पढें   चलचित्र पत्रकारिता दिवस के अवसर पर सम्मान तथा पुरस्कार
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: