Fri. Feb 21st, 2020

मलेठ घटना प्रतिवेदन विरुद्ध राजपा आन्दोलन में

प्रतिवेदन ने दोषी पुलिस को बचाने का काम किया हैः प्रदेश सांसद मनिष सुमन

सप्तरी, २० जुलाई । तत्कालीन नेकपा एमाले की मेची–महाकाली अभियान के दौरान वि.सं. २०७३ फाल्गुन २३ गते मलेठ स्थित औद्योगिक क्षेत्र में हुई हिंसात्मक आन्दोलन के संबंध में राष्ट्रीय मानवअधिकार आयोग द्वारा सार्वजनिक रिपोर्ट को लेकर राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) आन्दोलन में उतर आया है । राजपा सप्तरी ने रिपोर्ट को गलत बताते हुए उसके विरुद्ध आन्दोलन घोषणा किया है ।


घोषित आन्दोलन के कार्यक्रम अनुसार आज शुक्रबार मलेठ स्थित रुपनी रोड में राजपा कार्यकर्ताओं ने सुबह ८ बजे से ९ बजे तक धर्ना देकर चक्काजाम किया । राजपा नेता तथा तथा प्रदेश नं. २ के सांसद मनिष सुमन हिमालिनी से बातचीत करते हुए कहा कि कि आज ही राजविराज स्थित जनआन्दोलन चौक में कोणसभा कर सार्वजनिक प्रतिवेदन की प्रतियां जलाने की कार्यक्रम है । इसीतरह कल शनिबार जिला स्तरीय नेता तथा कार्यकर्ताओं की वृहत भेला आयोजन किया जाएगा और थप आन्दोलन का कार्यक्रम सार्वजनिक किया जाएगा । सांसद मनिष सुमन ने कहा कि उक्त प्रतिवेदन घटना के विपरित है, इसीलिए खारीज होना चाहिए । उन्होंने आगे कहा– प्रतिवेदन ने दोषी पुलिस को बचाने का काम किया है, जो गलत है । घटना में सिर्फ प्रदर्शनकारी और लोकतान्त्रिक मधेशी मोर्चा को दोषी माना गया है, यह हमारे लिए स्वीकार्य नहीं है ।’
स्मरणीय है, मेची–महाकली अभियान के दौरान ०७३ फाल्गुन २३ गते मलेठ में प्रदर्शकारी और पुलिस के बीच झडप हो गया था । पुलिस के गोली लगने के कारण उक्त दिन संजन मेहता, वीरेन्द्र महतो, आनन्द साह लगायत ५ लोगों की जान गई थी ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: