Fri. Mar 29th, 2024



अमेरिका के पिट्सबर्ग में एक बंदूकधारी ने यहूदियों के प्रार्थना स्थल को निशाना बनाया है, जिसमें 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मियों सहित कई अन्य घायल हो गए हैं.

यह हमला पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल में स्थित ट्री ऑफ लाइफ सिनगॉग में हुआ है. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल होने के बाद हमलावर रॉबर्ट बोवर्स (46) ने आत्मसमर्पण कर दिया है. घायल होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

एफबीआई इसे घृणा अपराध (हेट क्राइम) मानकर घटना की जांच कर रही है. गोलीबारी करने से पहले हमलावर कथित रूप से भवन में घुसा और चिल्लाया ‘सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए.’

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे बेहद दुखद स्थिति बताया है. उन्होंने कहा है कि पिट्सबर्ग में जितना सोचा था हालात उससे बहुत ज्यादा दुखद हैं. घटना के बाद ट्रंप ने कहा कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति को मौत की सजा दी जानी चाहिए.

अमेरिका के न्याय विभाग ने हमले के आरोपी पर सख्त कार्रवाई की बात कही है. अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि धर्म के आधार पर नफरत और हिंसा की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ हेट क्राइम समेत दूसरे आपराधिक कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा, जिससे उसे मौत की सजा सुनिश्चित हो सके.

इजरायल के पीएम ने की निंदा

यहूदी राष्ट्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटना के बाद अमेरिका के साथ एकजुटता जताते हुए एक वीडियो संदेश में कहा, पिट्सबर्ग के सिनगॉग में हुआ जानलेवा हमले से मेरा दिल बहुत दुखी है और मैं सदमे में हूं.



About Author

यह भी पढें   बंगबासी मैथिल उन्नयन समिति कोलकाता द्वारा ८ लागों को प्रदान किया गया मिथिला वैभव सम्मान
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: