Mon. Jul 6th, 2020

काेराेना से जूझ रहे ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, आईसीयू में भरती

  • 494
    Shares

लंदन, बीबीसी।

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्‍हें इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया है। जॉनसन के कार्यालय ने यह जानकारी दी। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम को हर बेहतर इलाज मुहैया करवाया जा रहा है। उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट करने की जानकारी महारानी को भी दे दी गई है। आपको बता दें कि उन्‍हें रविवार शाम को सेंट थॉमस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। बीबीसी के मुताबिक जॉनसन को सांस में लेने की तकलीफ के चलते ये कदम उठाया गया है। आईसीयू में शिफ्ट करने से पहले सोमवाद दोपहर को उन्‍हें ऑक्‍सीजन लगाई गई थी। हालांकि एक सुखद खबर ये है कि उन्‍हें वेंटिलेटर नहीं लगाया गया है।

डॉक्‍टरों के मुताबिक वो होश में हैं लेकिन उनकी हालत दोपहर बाद से ठीक नहीं है। उनके मुताबिक एहतियात के तौर पर जॉनसन को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। हालांकि डॉक्‍टरों ने इस बात से भी इनकार नहीं किया है कि जरूरत पड़ने पर उन्‍हें वेंटिलेटर पर भी रखा जा सकता है।

यह भी पढें   कमरेड जनों को घी हजम नहीं हो रहा है, गणतन्त्र खत्तम ना हो जाएः डा. भट्टराई

गौरतलब है कि जॉनसन 27 मार्च को कोरोनो वायरस के लक्षणों से संक्रमित पाए गए थे। जॉनसन ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। इसमें उन्‍होंने कहा था कि उनका कोरोना टेस्‍ट पॉजीटिव आया है और वो खुद को दूसरों से अलग कर रहे हैं। उन्‍होंने ये भी कहा था कि वे इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश का नेतृत्‍व करता रहूंगा। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पूरी दुनिया में जहां अब तक इसके 1346566 मामले सामने आ चुके हैं वहीं अकेले ब्रिटेन में इसके अब तक 51608 मामले सामने आए हैं। ब्रिटेन में अब तक इसकी वजह से 5373 लोगों की जान भी जा चुकी है।

यह भी पढें   बीरगंज के घण्टाघर पर नागरिकता विधेयक के विरोध में प्रर्दशन

उनकी गैर मौजूदगी में सारी जिम्‍मेदारी विदेश सचिव डॉमिनिक राब को दी गई है। पीएमओ के मुताबिक जॉनसन ने विदेश सचिव डॉमिनिक राब को जहां आवश्यक हो प्रतिनियुक्ति करने के लिए भी कहा है। राब ने इसके बाद कोवि;-19 को लेकर जो बैठक की उसमें उन्‍होंने कि हम सभी में काम को अंजाम देने की बेहतर टीम भावना है। उन्‍होंने बैठक में ये भी कहा कि जो कुछ प्‍लान और निर्णय जॉनसन की तरफ से लिए गए हैं उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द अमल में लाया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि इस वक्‍त पूरा देश एक बुरे दौर से गुजर रहा है। ये देश के सामने सबसे बड़ा संकट है। सांसद सर केयर स्‍टार्मर ने जॉनसन को आईसीयू में शिफ्ट होने को एक बुरी खबर बताया है। उन्‍होंने कहा कि पूरा देश इस वक्‍त जॉनसन और उनके परिवार के साथ है और उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होकर घर वापसी की दुआ कर रहा है।

यह भी पढें   वतन के वास्ते : स्मृति श्रीवास्तव

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी जॉनसन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। उन्‍होंने कहा कि हर अमेरिकी उनके लिए जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना कर रहा है। उन्‍होंने ये भी कहा कि जॉनसन उनके बहुत अच्‍छे मित्र हैं। साथ ही वो काफी मजबूत भी हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दस दिन पहले रुटिन चेकअप के लिए अस्‍पताल ले जाया गया था। उस वक्‍त उन्‍हें तेज बुखार और खांसी थी। आईसीयू में शिफ्ट करने से पहले जॉनसन ने एक ट्वीट भी किया था।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: