Thu. Mar 28th, 2024

भारतीय सांस्कृतिक सम्बन्ध परिषद् द्वारा “यूनाइटेड वी फाइट” कोरोना विरुद्ध दुनिया को समर्पित



“युनाइटेड वी फाइट” भारतीय सांस्कृतिक सम्बन्ध परिषद् (आईसिसिआर) ने भारत के रचनाकार, सङ्गीतकार, गीतकार एवम् गायक सभी को एक जगह लाकर अपने अपने घर से ही रिकार्डिंग करा कर “युनाइटेड वी फाईट” नामक गीत तैयार किया है । जो अल्भारेस द्वारा रचना तथा कम्पोज किया हुआ हैे, टुबी, पण्डित रवि चरी, पण्डित राकेश चौरसिया और उस्ताद फैजल कुरेसी द्वारा सङ्गीतबद्घ तथा उषा उथुप, सलीम मर्चेन्ट, शेफाली अल्भारेस, रासिद, बेनीदयाल, सोनम कालरा, चन्दनबाला कल्याण, जो अल्भारेस, सलोमे और समीरा द्वारा स्वरबद्घ है । यह गीत भारतीय शास्त्रीय सङ्गीत में अङ्ग्रेजी शब्द में तैयार किया गया है । इस गीत के द्वारा वसुधैव कुटुम्बकम् अर्थात “विश्व एक परिवार है” की भावना को जागृतकरने को प्रयास किया गया है । कोभिड–१९ के विरुद्घ यह गीत आशा, खुशी, सहनशीलता, रोग  लड्ने की भावना का सन्देश देता है । यह गीत

https://drive.google.com/file/d/1Ze4cwI2lhewAHKTHD5AC78hZH1Gdkxjw/view?usp=sharing पर उपलब्ध है । इस गीत को कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया गया है ।

यह गीत भारत के विदेश मंत्रालय (MEA) द्वारा दुनिया को समर्पित है। ICCR MEA का स्वायत्त संगठन है जो अंतर्राष्ट्रीय समझ बनाने, भारत और अन्य देशों के बीच घनिष्ठ सांस्कृतिक संबंधों को विकसित करने में योगदान देता है ।



About Author

यह भी पढें   सर्वोच्च अदालत परिसर से अत्याधुनिक हथियार का मिलना कितना स्वाभाविक है –रघुजी पन्त
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: