Fri. May 29th, 2020

प्यार में जातीय विभेद, दलित युवा को मारपिट कर गांवबासी ने कर दी हत्या

  • 54
    Shares

रुकुम पश्चिम, २४ मई । रुकुम पश्चिम जिला स्थित चौरजहारी नगरपालिका–८ सेती गांववासी ने एक दलित युवा को मार–पिट कर हत्या कर दी है । मरनेवाले युवा नवराज विक की एक ही गलती थी, वह उच्च जात कहलानेवाली सुष्मा मल्ल से प्यार करता था, जो दो साल से जारी था ।
घटना शनिबार रात की है । जाजरकोट जिला, भेरी नगरपालिका–४ निवासी नवराज को युवती सुष्मा ने ही आग्रह किया कि कुछ युवाओं के साथ मुझे लेने आ जाओ । सुष्मा द्वारा आग्रह होने पर १९ युवाओं को साथ में लेकर नवराज सुष्मा के गांव सेती पहुँच गया । लेकिन सुष्मा की मां को पता चला की नवराज युवाओं के साथ गांव आया है । तब उनकी मां ने गांवबासी के बीच हल्ला किया । कुछ देर में ही गांवबासी इकठ्ठा हो गए और नवराज लगायत युवाओं के ऊपर आक्रमण शुरु कर किया ।
चौरजहारी पुलिस का कहना है कि नवराज और सुष्मा के बीच प्रेम संबंध था, इसकी जानकारी परिवार को पहले से ही थी । इसीलिए जातीय विभेद को दिखाते हुए सुष्मा के परिवार जनों ने कुछ दिन पहले चौरजहारी पुलिस कार्यालय में उन लोगों को अलग करने के लिए निवेदन भी पंजीकरण किया था । सुष्मा के परिवारजन तथा गांवबासी नहीं चाहते थे कि नवराज और सुष्मा के बीच शादी हो । लेकिन नवराज और सुष्मा एक दूसरों को चाहते थे । इसी विवाद के बीच सुष्मा ने नवराज को अपने गांव बुलाई थी । लेकिन गांवबासी इकठ्ठा होकर उन लोगों के ऊपर मारमिट शुरु की, कुछ देर में ही नवराज का निधन हो गया और गांवबासी द्वारा शुरु मारपिट और भागदौड में ६ युवा लापत्ता हो गए हैं और कुछ युवा और मारपिट में संलग्न गांवबासी को पुलिस ने नियन्त्रण में लिया है । पुलिस ने कहा है कि लापत्ता युवाओं की खोजी कार्य जारी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: