Tue. Jul 7th, 2020

जनता समाजवादी पार्टी में ५ पदाधिकारी, २ अध्यक्ष, डा. भट्टराई, राई और महतो वरिष्ठ नेता

  • 729
    Shares

काठमांडू, ७ जून । जनता समाजवादी पार्टी ने पार्टी पदाधिकारियों का नाम फाइनल करते हुए निर्वाचन आयोग में पार्टी पंजीकरण की है । निर्वाचन आयोग स्रोत के अनुसार दर्ता नं. १३९२ में पार्टी पंजीकृत है । महन्थ ठाकुर को प्रथम बरियता में रखते हुए ५ पदाधिकारी सहित पार्टी निर्वाचन आयोग में पंजीकृत की गई है ।
पार्टी में महन्थ ठाकुर और उपेन्द्र यादव पार्टी अध्यक्ष के रुप में रहेंगे । इसीतरह राजेन्द्र महतो और अशोक राई को वरिष्ठ नेता के रुप में रखा गया है । उल्लेखित ५ नेता पदाधिकारी के रुप में भी रहेंगे । डा. भट्टराई को संघीय परिषद् अध्यक्ष (सेरेमोनियल) की जिम्मेदारी सहित प्रथम वरियता में रखने की बात दिनभर चर्चा में थी, लेकिन अन्ततः पूर्व राजपा पक्षधर नेताओं ने इसको अस्वीकार करने के कारण डा. भट्टराई वरिष्ठ नेता के रुप में रह गए हैं । कार्यकारी स्वरुप में केन्द्रीय परिषद् है, जहां महन्थ ठाकुर और उपेन्द्र यादव अध्यक्ष के रुप में रहेंगे ।
गत वैशाख १० गते तत्कालीन समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल के बीच पार्टी एकता करने की घोषणा हो गई थी । सहमित अनुसार एकीकृत पार्टी में ५२ नेताओं की एक निर्देशक समिति बनाई जाएगी, जिसमें तत्कालीन समाजवादी और राजपा से ५०–५० प्रतिशत नेता रहेंगे । ५ शीर्ष नेताओं के अलवा बाँकी अन्य लोगों को केन्द्रीय सदस्य के रुप में रखा गया है ।
वैशाख १० गते ही पार्टी एकता घोषणा होते ही इसके संबंध में निर्वाचन आयोग को जानकारी दी गई थी । नियमानुसार जानकारी देने के ४५ दिनों के भीतर पार्टी पंजीकरण हो जाना चाहिए था । उसी नियम के अनुसार अंतिम दिन जनता समाजवादी पार्टी निर्वाचन आयोग में पंजीकरण किया गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: