Fri. Jul 19th, 2024

विराट कोहली का 48वां वनडे शतक ,सचिन से कितना पीछे हैं विराट?

नई‍ दिल्‍ली.



भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए वर्ल्‍ड कप मैच में अपने करियर का 48वां वनडे शतक जड़ा. इस पारी के दम पर उन्‍होंने भारत को वर्ल्‍ड कप 2023 में चौथी जीत दिलाई. इस टूर्नामेंट में किंग कोहली का बल्‍ला जमकर बोल रहा है. सभी मैचों में भारत की जीत में किंग कोहली ने भूमिका निभाई है. भारत को जब जीत के लिए 20 रन की दरकार थी, विराट भी अपने शतक से 20 रन ही पीछे थे.

इसके बाद उन्‍होंने रनों की रफ्तार को बढ़ाया. आठ रन तक उनकी शतक से दूरी और जीत से भारत की दूरी बराबर थी. इसके बाद गेंदबाज ने एक वाइड बॉल डाली. जिसके बाद जीत के रन और विराट के शतक के बीच रेस में एक रन का अंतर जरूर आ गया था. हालांकि इसके बावजूद उन्‍होंने हार नहीं मानी. दूसरे छोर से केएल राहुल ने उनका भरपूर साथ निभाया. अंत में छक्‍का लगाकर उन्‍होंने न सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि भारतीय टीम की बांग्‍लादेश के खिलाफ इस मैच में सात विकेट से जीत पक्‍की की.

यह भी पढें   धर्मेन्द्र बास्तोला की नेतृत्व में वैज्ञानिक समाजवादी पार्टी

सचिन से कितना पीछे हैं विराट?
यह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली का 78वां शतक है. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान कुल 100 अंतरराष्‍ट्रीय शतक लगाए थे. विराट कोहली इस मामले में अभी सचिन से 22 शतक दूर हैं. सचिन ने अपने वनडे करियर में 49 शतक लगाए थे. एक और शतक लगाते ही इस फॉर्मेट में विराट क्रिकेट के भगवान की बराबरी कर लेंगे.

रन चेज के दौरान विराट का पहला शतक
यू तो विराट कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास में कुल तीन शतक लगा चुके हैं. हालांकि यह शतक उनके लिए पिछले शतकों के मुकाबले काफी खास है. यह पहला मौका है जब विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप के दौरान रन चेज करते हुए शतक लगाया है. आज उन्‍होंने मैच में 97 गेंदों पर छह छक्‍के और चार चौकों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए.

यह भी पढें   पत्रकार गीता अधिकारी राष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित 

.

 



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: