Tue. May 21st, 2024

काठमांडू में ‘पोस्ट इन्वेस्टमेंट समिट इंडिया-नेपाल बीटीयूबी मीट’ का आयोजन

काठमांडू 30अप्रैल



काठमांडू में भारतीय दूतावास ने नेपाल निवेश बोर्ड और नेपाल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सहयोग से आज काठमांडू में ‘पोस्ट इन्वेस्टमेंट समिट इंडिया-नेपाल बीटीयूबी मीट’ का आयोजन किया।

ऊर्जा, कृषि, निर्माण, पर्यटन, कोल्ड चेन, चिकित्सा उपकरण, वित्त, परामर्श और कानून क्षेत्रों को कवर करने वाली बैठक में मिलेनियम इंडिया इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एमआईसीसीआईए) और नेपाल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 35 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में बोलते हुए, नेपाल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की अध्यक्ष श्रीमती सृजना राणा ने कहा कि जलविद्युत, पर्यटन और कृषि भारतीय और नेपाली व्यवसायों के बीच सहयोग के संभावित क्षेत्र हैं। मिलेनियम इंडिया इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एमआईसीसीआईए) के अध्यक्ष राजदूत अनिलत्रिगुणायत ने नवीनतम द्विपक्षीय कनेक्टिविटी पहल की सराहना करते हुए कहा कि भारत-नेपाल आर्थिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए बीटीबी कनेक्शन महत्वपूर्ण है। निवेश बोर्ड के उप सचिव श्री रमेश अधिकारी ने नेपाल में व्यापार करने के लिए भारतीय निवेशकों का स्वागत किया। उन्होंने FICCI, CII, ICC और MICCIA के 50 से अधिक सदस्यों के साथ-साथ कई व्यक्तिगत व्यवसायों के मजबूत भारतीय प्रतिनिधिमंडल की सराहना की, जिन्होंने 16-17 बैसाख, 2081 को आयोजित तीसरे नेपाल निवेश सम्मेलन में सार्थक चर्चा में भाग लिया।

बीटीयूबी बैठक में नेपाल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और एमआईसीसीआईए के बीच सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। नेपाल में निवेश करने के इच्छुक भारतीय निवेशकों के लिए निवेश सम्मेलन से एक दिन पहले नेपाल के माननीय वित्त मंत्री वर्षमान पुन द्वारा जारी पुस्तिका के तीसरे संस्करण की एक प्रति भारतीय प्रतिनिधि को उपलब्ध कराई गई थी।



About Author

यह भी पढें   प्रतिनिधिसभा की बैठक आज ४ बजे
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: