Sat. Jul 4th, 2020

जानें प्रधानमंत्री देउवा के जन्मकुण्डली, संशोधन विद्येयक पास करानें की प्रतिवद्धता


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ७ मई ।
आज व्यवस्थापीका संसद से चौथी बार देश के प्रधानमंत्री के पद पर निर्वाचित नेपाली कांग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा का जन्म डडेलधुरा जिले के रुवाखोला, आशिग्राम में बि.स २००३ साल में हुवा हैं । फिल्हाल वों बुढानिलकण्ठ नगरपालीका में रहतें है । नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री देउवा का उर्म ७१ बर्ष हैं और वों इस से पूर्व ३ बार देश के प्रधानमंत्री बनचुके हैं । नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री देउवा तत्कालीन सरकार के गृहमंत्री थें ।

काठमाण्डू में २०७२ साल चैत्र में नेपाली काँग्रेस के १३ वें महाधीवेशन से सभापति पद पर निर्वाचित प्रधानमंत्री देउवा को तकरीबन १० सालों तक जेल का जीवन भी बिताना पड़ा ।

यह भी पढें   मधेश सही राजनीतिक नेतृत्व की प्रतीक्षा में : प्रा.डॉ. महेन्द्र नारायण मिश्र

इस से पूर्व प्रधानमंत्री पद के उम्मिदवार के बिषय में सूचना देतें हुए नेपाली काँग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा ने कहा की नेकपा माओवादी केन्द्र के साथ हुई समझदारी के मुताबिक हि निर्वतमान प्रधानमंत्री पूष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने अपने पद से इस्तीफा दिया जिसके बाद मैने अपनी उम्मीदवारी दर्ज करबाई ।

आगें उन्होंने तय समय में हि दुसरे चरण के स्थानीय तह के चुनाव और अन्य तहों के चुनाव को सम्पन्न करने की प्रतिबद्धता जतातें हुए निर्वाचन आचार संहिता के मुताबिक हि पुराने निती तथा कार्यक्रम और बजत को निरन्तरता देने की बात बताई ।

यह भी पढें   नेपाल में चीनी राजदूत होउ यान्की की गतिविधिया चर्चा में, भिडियो देखें

सभापती देउवा ने चुनाव में सभी पक्षों को समावेश करने का माहौल मिलाने और संविधान संशोधन बिधेयक पारीत करने और सभी की भावना को समेटतें हुए राष्ट्रिय आवश्यकता पुरी करने के लिए सदेव कटिबद्ध रहने की प्रतिबद्धता जाहिर की ।
समझदारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दिएहोने पर निर्वतमान प्रधानमंत्री प्रचण्ड को उन्होंने धन्यवाद दिया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: