Wed. Feb 26th, 2020

ईन्स्पाइरिङ्ग यूथ ने सौ श्रृखला पूरा किया

नेपालगन्ज/(बांके) पवन जायसवाल
बांके जिला स्थित बास यूवा लक्षित कार्यक्रम ईन्स्पाईरिङ्ग यूथ ने अपनी सौ श्रृखला पूरा किया है । युएनडिपी कीे सहकार्य में बास नेपालगन्ज ने सौ श्रृखला की अवसर पर भाद्र ९ गते नेपालगन्ज में यूवाओं की प्रतिभा प्रस्तुित कार्यक्रम सम्पन्न किया है ।
कार्यक्रम अन्तरगत बांके जिला के यूवा कलाकारों ने विभिन्न कला की प्रस्तुती दी । कलाकारों पूर्ण थापा, श्रृिष्ट शाही, करणशाह, महेन्द्र सेडाई आदि थे, उन लोगों ने अपनी जीवन की अनुभव और अपनी कला कार्यक्रम में प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में नेपाल के चर्चित डान्स श्रृखला ‘भूगिभूगि’ में नृत्य प्रस्तुत कर चुके करण शाह और नृत्य की माध्यम से अपनी पहिचान स्थापित करनेवाली श्रृिष्ट शाही ने कार्यक्रम के बीच नृत्य प्रस्तुत किया । इसीतरह चर्चित गायक पूर्ण थापा और महेन्द्र सेढाई ने गीतों के माध्यम से सहभागियों में उत्साह बढ़या ।


कार्यक्रम में विभिन्न व्यक्ति द्वारा तैयार मौलिक उत्प्रेरक कथन और चर्चित व्यक्रित्व की महान्वाणी को समावेश कर तैयार किया गया फ्ल्याक्स अतिथियों ने वाचन किया । कार्यक्रम में जनचेतनामूलक नाटक और सन्देस मूलक गजल और मुक्तक भी प्रस्तुति किया गया । ईन्स्पाईरिङ्ग यूथ कार्यक्रम की शुरुवात और कार्यक्रम के उद्देश्य पर बास के निमित्त कार्यकारी निर्देशक हेमराजभट्ट ने प्रकाश डाला । कार्यक्रम में बास के महासचिव छबिलाल सुनार ने स्वागत मन्तव्य दिया । कार्यक्रम में बास के प्रदेश नं. ३ के संयोजक राधिका गिरी, केन्द्रीय सदस्य एवम् बास स्वयम् सेवक विभाग प्रमुख शिवकुमार वर्मा और केन्द्रीय सदस्य मनिष कर्माचार्य ने कार्यक्रम के बीच शुभकामना मन्तव्य व्यक्त किया । ईन्स्पाईरिङ्ग यूथ कार्यक्रम संयोजक रविन्द्र बोहरा ने संचालन किया । कार्यक्रम में प्रस्तुत नाटक में अभिनय करनेवाले कलाकार बास नामक संस्था के थे ।
कार्यक्रम के दौरान बास की ९८वीं श्रृखला के प्रतिभा प्रस्तुति कार्यक्रम में उत्कृष्ट होने में सफल सनम शाही और ९९वीं श्रृखला में सम्पन्न बादबिबाद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय होने में सफल सन्तोष शाही, करिष्मा जोशी और सुमन सिंह ठाकुर को प्रमाण–पत्र, मेडल और पुरस्कार प्रदान किया । ईन्स्पाईरिङ्ग यूथ कार्यक्रम सञ्चालन होने के बाद कार्यक्रम में नियमित रुप में सब से अधिक उपस्थित होनेवाले जनक थापा, बिनोद श्रेष्ठ और महेन्द्र सेढाई को भी प्रंशसा–पत्र प्रदान किया गया । कार्यक्रम में अतिथि के रुप में उपस्थित यूवा कलाकारों में पूर्ण थापा, श्रृष्टि शाही, करण शाह, महेन्द्र सेढाई को संस्था की ओर से स्मृति–चिन्ह प्रदान किया गया था । १ सौ २५ से अधिक यूवाओं की सहभागिता कार्यक्रम में रही । धन्यबाद ज्ञापन सहित कार्यक्रम की समापन बास के कार्यवाहक अध्यक्ष रज्जवअली बागवान ने किया । स्मरणीय है, बास ने हरेक शनिवार ईन्स्पाईरिङ्ग यूथ कार्यक्रम सञ्चालन करते आया है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: