Thu. Mar 28th, 2024

इस्तिफा के लिए शिक्षा मन्त्री के ऊपर दबाव

काठमांडू, २८ सितम्बर । चिकित्सक डा. गोविन्द केसी ने मांग किया है कि शिक्षा मन्त्री गिरिराजमणि पोखरेल ने अपनी पद से इस्तिफा देना चाहिए । शुक्रबार एक पत्रकार सम्मेलन करते हुए डा. केसी ने ऐसा मांग किया है । उन्होंने कना है कि विगत में की गई सम्झौता के विरुद्ध शिक्षामन्त्री ने संसद् मातहत के शिक्षा तथा स्वास्थ्य समिति में विचाराधीन चिकित्सा शिक्षा विधेयक को अवरुद्ध किया है ।
डा. केसी ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है– ‘अध्यादेश को तोड़मोड़ कर संसद् में प्रस्तुत करना, चिकित्सा शिक्षा ऐन निर्माण करने की मुख्य जिम्मेवारी में रहे मन्त्री खूद द्वारा सम्झौता के विरुद्ध शिक्षा तथा स्वास्थ्य समिति में विचारधीन विधेयक के ऊपर अवरोध होना, गैरजिम्मेवारपूर्ण क्रियाकलाप है । ऐसे शिक्षा मन्त्री को अपने पद में रहने की नैतिक अधिकार नहीं है ।’
शिक्षा ऐन पारित करने से पहले ही संसद् अधिवेशन अंत संबंधी निर्णय में भी डा. केसी ने असन्तुष्टि जाहिर किया है । उनका कहना है कि प्रधान्त्री केपीशर्मा ओली, नेकपा संबंध पार्टी नेताओं ने सम्झौता किया है, लेकिन अभी तक उसका कार्यान्वयन नहीं किया है । डा. केसी ने कहा है कि जनहित के लिए नीति नियम बनाने के बदले जनप्रतिनिधि उसके विरुद्ध चल रहे है, जो लज्जास्पद है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: