Fri. Jul 19th, 2024

विपीन के माता–पिता और विदेश मंत्री बीच भेंट, हमास समूह से बेटे की रहाई मांग

काठमांडू, १८ नवम्बर । विपीन जोशी के माता पिता ने विदेश मंत्री एनपी साउद से भेंट किया है । त्रिचालिस दिनों से हमास के नियन्त्रण में रहे पुत्र विपीन की रिहाई के लिए गुहार लगाते हुए पिता महानन्द जोशी और माता पद्मा जोशी विदेश मंत्री साउद से मिलने के लिए पहुँच हैं । मन्त्री साउद से आज महेन्द्रनगर में मिलकर जोशी दम्पत्ति ने कहा कि पुत्र विपीन को हमास की नियन्त्रण से बाहर करने के लिए हर संभव प्रयास करें । जोशी भीमदत्त नगरपालिका–३ के स्थायी निवासी हैं ।
विपीन के माता–पिता ने मंत्री साउद से कहा– ‘जितना जल्द हो सके सरकार की ओर से पहल किया जाए और विपीन को हमास की नियन्त्रण से बाहर लाया जाए । पुत्र की याद में हम लोग दिनरात रो रहे हैं । जिसतरह हो उसको सकुशल लाया जाए, सरकार से यही अनुरोध है ।’ जबाव में मंत्री साउद ने कहा कि विपीन की रिहाई के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास जारी है । उन्होंने कहा– ‘कूटनीतिक माध्यम से विपीन की सकुशल रिहाई के लिए प्रयास जारी है । हम लोग भी इस घटना से चिन्तित हैं ।’
सुदूरपश्चिम विश्वविद्याय में कृषि विज्ञान संकायम में अध्ययनरत विपीन जोशी गत भद्रा २७ गते ‘लर्न एण्ड अर्न’ अन्तर्गत इजरालय पहुँच गए थे । आश्वीन २० गते इजरालय में हमास द्वारा जो आक्रमण हुआ, उसमें १० नेपाली विद्यार्थी मारे गए थे । उस आक्रमण के दौरान विपीन को हमास ने अपने नियन्त्रण में लिया था । उसके बाद उनका कोई खबर नहीं आया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: