Sun. Jan 26th, 2020

दहेज में सोने की सिक्री नमिलने के कारण दुल्हन लिए बिना ही वापस हो गए दुल्हा !

मोरङ, २४ मई । मोरङ स्थित जहदा गांवपालिका–४ निवासी २४ वर्षीय लक्ष्मण राजवंशी गत मंगलबार शादी कर रहे थे । दुल्हन लेने के लिए बारत के साथ वह निर्धारित समय में दुल्हन के गांव भी पहूँच गए, लेकिन देहज के रुप में सोने की सिक्री नमिलने के कारण वह दुल्हन को छोड़कर ही अपने ही घर वापस हो थे । अभी वह पुलिस हिरासत में हैं ।
प्राप्त सूचना अनुसार मंग्लबार रात में परम्परागत संस्कृति के अनुसार शादी की रश्म जारी थी, उसी क्रम में दुल्हा लक्ष्मण राजवंशी की ओर से दहेज में सोने की सिक्री और डाइनिङ टेबल की मांग हो गई, जो देने के लिए दुल्हन पक्षधर समर्थन नहीं थे । शादी से पहले दुल्हा–दुल्हन दोनों परिवार के बीच एक सहमति बनी थी, सहमति अनुसार दहेज स्वरुप एक मोटरसाइकिल दी जाएगी । सहमति के अनुसार ही लक्ष्मण के नाम में ही मोटरसाइकिल भी खरीद गई थी । लेकिन शादी के दिन थप दहेज मांग होने के कारण दुल्हन के परिवार में वातावरण असहज बन गई । आर्थिक रुप में कमजोर दुल्हन परिवार थप दहेज देने के लिए असमर्थ हैं ।
दहेज संबंधी विषयों को लेकर ही दो पक्ष बीच विवाद बढ़ गया, अन्ततः रात १ बजे दुल्हा, दुल्हन लिए बिना ही घर वापस हो गए और दुल्हन पक्षधर पुलिस के शरण में पहुंच गए । उसके बाद पुलिस ने दुल्हा लक्ष्मण को नियन्त्रण में लेकर थप अनुसंधान शुरु किया है । उनके विरुद्ध मुलुकी ऐन २०७४ अन्तर्गत विवाह संबंधी कसूर में मुद्दा पंजीकृत की गई है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: