Fri. May 3rd, 2024

भ्रष्टाचार, हिंसा और अनियमितता समाप्त करने के लिए एकजुट होना पड़ेगा : रमेश खरेल



रेयाज आलम, बीरगंज, २०७७ माघ १६ गते शुक्रवार । नेपाल सुशासन अभियान के नेतृत्वकर्ता रमेश प्रसाद खरेल ने कहा है कि भ्रष्टाचार, हिंसा और अनियमितताओं को समाप्त करने के लिए लोगों के पास एकजुट होने और आगे बढ़ने का कोई विकल्प नहीं है।

पर्सा के पोखरिया नगर पालिका में अभियान द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, खरेल ने देश के राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर व्यक्तिगत हितों को विकास से ऊपर रखने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक हितों के कारण देश में आपराधिक घटनाएं भी बढ़ी हैं। इस अवसर पर बोलते हुए, खरेल ने, जो पूर्व डीआईजी भी हैं, ने कहा, “नेताओं ने अक्सर अपराधियों को राजनीतिक लाभ के लिए भागने की अनुमति दी है। ऐसे में हम देश में शांति, सुशासन और समृद्धि की कामना कैसे कर सकते हैं”।

अभियान के सदस्य राज कुमार यादव ने इस अवसर पर बोलते हुए यह भी कहा कि पर्सा जिले का विकास संभव नहीं है, क्योंकि ठेकेदार, अपराधी और तस्कर चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने अफसोस जताया कि पर्सा को पीछे छोड़ दिया गया क्योंकि गैर-राजनीतिक लोगों ने पैसे के प्रभाव में टिकट खरीदकर चुनाव जीता।

राष्ट्रीय विद्यार्थी संघ के अध्यक्ष मधुसूदन चौरसिया भी अभियान में शामिल हो गए। गुरुवार को ही चौरसिया ने पर्सा के राष्ट्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और अभियान में शामिल हो गए। रमेश खरेल ने चौरसिया सहित उनकी टीम का फूलों से स्वागत किया।

चौरसिया ने कहा कि वह विकास, समृद्धि और भ्रष्टाचार विरोधी विचारधारा को आगे बढ़ाने वाले नेपाल सुशासन अभियान से जुड़े हैं, क्योंकि मधेसी पार्टियों के नेताओं ने परिवारवाद और व्यक्तिगत हितों को मधेस मुद्दे से ऊपर रखा।

स्थानीय नेता शंकर यादव की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में कलिकामाई गाँवपालिका के अध्यक्ष नथुनी साह कानू ने समेत अन्य लोगों की उपस्थिति रही।



About Author

यह भी पढें   कनाडा में राजदूत भरतराज पौड्याल द्वारा नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: