Sat. Mar 2nd, 2024

बुढाथोकी की निधन से कांग्रेस द्वारा शुरु ‘समुदाय में कांग्रेस’ अभियान स्थगित

काठमांडू, ५ फरवरी । पूर्व सामान्य प्रशासन मन्त्री तथा नेपाली कांग्रेस के केन्द्रीय सदस्य केशव कुमार बुढाथोकी का निधन होने से नेपाली कांग्रेस द्वारा शुरु ‘समुदाय में कांग्रेस’ अभियान स्थगित हो गई है । पार्टी महामन्त्री गगन कुमार थापा की संवाद यात्रा को भी स्थगित की गई है । बुढाथोकी वि.सं. २०७३ साल में सामान्य प्रशासन मन्त्री बन गए थे । ७९ वर्षीय बुढाथोकी की विराटनगर स्थित विराटन नर्सिक होम में सोमबार रात में निधन हुई थी ।
बुढाथोकी पंचायतकाल से ही राजनीति में सक्रिय थे । नेपाली कांग्रेस कोशी प्रदेश सभापति उद्धव थापा के अनुसार बुढाथोकी की पत्नी, दो पुत्र और दो पुत्री हैं । दो पुत्र और एक पुत्री अष्ट्रेलिया में हैं । उनकी पार्थिक शरीर को झापा कन्काई नदी में अन्त्येष्टि करने की तैयारी है ।
नेपाली कांग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा ने कहा है कि बुढाथोकी निधन से पार्टी को क्षति पहुँची है । साथ ही एन्होंने मृत आत्मा की चिर शान्ति और परिवारिक सदस्यों के प्रति समवेदना भी व्यक्त किया है । बुढाथोकी की निधन होने से नेपाली कांग्रेस ने आकस्मिक केन्द्रीय कार्य समिति बैठक आह्वान किया है । शोक प्रस्ताव पारित करते हुए बैठक ने तीन दिन तक पार्टी की झण्डा आधा झुकाने का निर्णय लिया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: