Sat. May 11th, 2024

निषेधाज्ञा एक सप्ताह और बढाई जाएगी, किराना दुकान खोलने की अनुमति

काठमांडू।



काठमांडू में इस महीने के 21 गते से खाद्यान बिक्री और बुनियादी ढांचे के निर्माण कार्य खोलने और करने की अनुमति दी जाएगी। काठमांडू घाटी के तीन मुख्य जिला अधिकारियों की बुधवार को होने वाली बैठक में  किराना दुकानें और डिपार्टमेंट स्टोर खोलने की तैयारी की जाएगी ।

भक्तपुर के मुख्य जिला अधिकारी प्रेम प्रसाद भट्टराई ने बताया कि खाद्य सामग्री की बिक्री के लिए किराना दुकानें और डिपार्टमेंट स्टोर खोलने की तैयारी कर ली गई है. बुधवार को सुबह 10 बजे काठमांडू जिला प्रशासन कार्यालय में होने वाली बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा. बैठक में एक और सप्ताह का निषेधाज्ञा जोड़ने की भी तैयारी है।

भट्टराई के मुताबिक काठमांडू घाटी में भी इंफ्रास्ट्रक्चर कंस्ट्रक्शन खोला जाएगा। भट्टराई ने कहा कि स्वास्थ्य मानकों को पूरा कर बुनियादी ढांचे के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ने का निर्णय लिया जा रहा है. निर्माण सामग्री के परिवहन के लिए रात का समय निर्धारित किया गया है। फिलहाल घाटी में बुनियादी ढांचे के निर्माण पर भी रोक लगा दी गई है.

नए प्रतिबंध में सार्वजनिक और निजी वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी। भट्टराई ने कहा कि अभी सार्वजनिक परिवहन को खोलने पर कोई चर्चा नहीं हुई है। भट्टराई ने बताया कि निजी वाहनों के मामले को छोड़कर बेवजह पैदल चलने पर प्रतिबंध नहीं हटाया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों का मानना ​​है कि अभी वाहन खोलने से समस्या और जटिल हो जाएगी क्योंकि अभी कोरोना की महामारी थमी नहीं है।



About Author

यह भी पढें   लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात शूटर जयप्रकाश उर्फ कृष्ण कुमार , उर्फ जेपी जोगबनी से गिरफ्तार।
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: